खेल जगत

CWC 2023 : अफगानिस्तान के विरुद्ध ग्लेन मैक्सवेल के मैच जिताऊ धुआंधार दोहरे शतक से ऑस्ट्रेलिया की 3 विकेट से सनसनीखेज जीत !

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 के बेहद रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 3 विकेट से हरा दिया। 292 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी कंगारू टीम ने एक समय 91 रनों पर अपने 7 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन यहीं से ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी पारी खेलकर दोहरा शतक जड़ा और अफगानिस्तान के जबड़े से जीत छीन लाए। मैक्सवेल ने 128 गेंदों पर 201 रनों की नाबाद पारी खेली।

आस्ट्रेलिया की इस जीत के हीरो ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल रहे, जिन्होंने चोटिल होने के बावजूद तूफानी दोहरे शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई। पारी के दौरान मैक्सवेल को पीठ में दर्द के साथ ही हैमस्ट्रिंग की गंभीर चोट भी लगी। लेकिन वो मैदान से बाहर नहीं गए और लंगड़ाते हुए पूरा मैच खेला। उन्होंने जज्बा दिखाते हुए अपनी टीम को दमदार जीत दिलाई और सेमीफाइनल में पहुंचाया।

इससे पहले मैच में टॉस अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद अफगान टीम ने 5 विकेट गंवाकर 291 रन का बड़ा स्कोर बनाया। टीम के लिए इब्राहिम जादरान ने 143 गेंदों पर 129 रनों की शानदार नाबाद शतकीय पारी खेली और देश के लिए इतिहास रच दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×