दुनिया

श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के इस्तीफे के बाद श्रीलंका अराजकता की चपेट में प्रदर्शनकारियों ने महिंदा राजपक्षे परिवार के घर में आग लगा दी !

राजपक्षे समर्थकों के एक समूह ने निहत्थे प्रदर्शनकारियों पर हिंसक हमला किया !

श्रीलंका के प्रधान मंत्री महिंदा राजपक्षे को राजपक्षे को हफ्तों से देशव्यापी विरोध का सामना करना पड़ रहा था जिसके चलते सोमवार को उन्हें इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा

महिंदा राजपक्षे के इस्तीफे के बाद देश में हालत बेकाबू हो गए प्रदर्शनकारियों ने उनके परिवार के घर को आग लगा दी क्योंकि द्वीप राष्ट्र आपातकाल की स्थिति की चपेट में था। देश में बिगड़ते आर्थिक संकट को लेकर  है।

हिंसा के नवीनतम दौर में राजपक्षे समर्थकों के एक समूह ने निहत्थे प्रदर्शनकारियों पर हिंसक हमला किया, जो राष्ट्रपति कार्यालय के बाहर डेरा डाले हुए थे। ये प्रदर्शनकारी 9 अप्रैल से यहां विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

राजपक्षे के समर्थकों द्वारा किये गए हिंसक हमलों के बाद  प्रदर्शनकारियों ने जवाबी कार्रवाई करने का फैसला किया। उन्होंने बसों को जला दिया और राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे और उनके भाई महिंदा राजपक्षे के माता-पिता के लिए बनाए गए स्मारक में तोड़फोड़ की। जल्द ही यह सामने आया कि हंबनटोटा में राजपक्षे के परिवार के घर में भी आग लगा दी गई। गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने कम से कम तीन पूर्व मंत्रियों और दो सांसदों के घरों में आग लगा दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×