गुजरात

गुजरात में पत्रकार ईशुदान गढ़वी को AAP ने बनाया मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार,जानिये कौन हैं ईशुदान गढ़वी?

गुजरात में पत्रकार ईशुदान गढ़वी को AAP ने बनाया मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार,जानिये कौन हैं ईशुदान गढ़वी?

गुजरात चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि ईसुदान गढ़वी गुजरात में आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार होंगे.

 

बता दें कि ‘AAP’ की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर पार्टी के गुजरात अध्यक्ष गोपाल इटालिया, राष्ट्रीय महासचिव ईशुदान गढ़वी और महासचिव मनोज सोरठिया के नाम पर कयास लगाए जा रहे थे. गौरतलब है कि 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए अगले महीने 2 चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को वोटिंग होगी. वहीं वोटों की गिनती 8 दिसंबर को की जाएगी.

जानिये कौन हैं ईशुदान गढ़वी?

ईशुदान गढ़वी का जन्म 10 जनवरी, 1982 को गुजरात के देवभूमि द्वारका जिले के पिपालिया गांव में हुआ. मीडिया रिपोर्ट्स को मुताबिक ईशुदान गढ़वी एक किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं. गढ़वी ने अहमदाबाद स्थित गुजरात विद्यापीठ से मास कम्युनिकेशन में पोस्ट ग्रैजुएशन किया है. राजनीति में आने से पहले ईशुदान गढ़वी पत्रकार थे.

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत दूरदर्शन से की. वहां 2007 से 2011 तक रहे. बाद में ईटीवी गुजराती में आए. पोरबंदर में रहते हुए उन्होंने किसानों की समस्याओं पर कई न्यूज स्टोरी कीं. लेकिन टर्निंग प्वाइंट तब आया जब 2015 में उन्होंने डांग और कापरड़ा में पेड़ों की अवैध कटाई के पीछे के घोटालों को उजागर किया.

Related Articles

Back to top button
×