नई दिल्ली

दक्षिण दिल्ली के वसंत कुंज डी-6 स्थित गंगा, यमुना, नर्मदा व सरस्वती अपार्टमेंटों की पानी की टंकी, लिफ़्ट रूम सब टूटेगा !

दक्षिण दिल्ली में इन APARTMENT'S की पानी की टंकी, लिफ़्ट रूम सब टूटेगा !

डीजीसीए ने दक्षिण दिल्ली के वसंत कुंज डी-6 स्थित गंगा, यमुना, नर्मदा व सरस्वती इन चारों अपार्टमेंटों में कुल 15 बिल्डिंगों की ऊंचाई को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने वाले हवाई जहाजों के लिए खतरा बताते हुए यह नोटिस दिया है। इन अपार्टमेंट की उंचाई 296 मीटर होनी चाहिए, जबकि इनकी उंचाई एक से लेकर तीन मीटर तक अधिक है। इन नोटिस पर अमल हुआ तो इन बिल्डिंगों के ऊपर बने लिफ्ट रूम, पानी की टंकी व फायर वाटर टैंक आदि को तोड़ना पड़ेगा।

डीडीए से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) मिलने के बाद इन टावरों का निर्माण किया गया था।

 

एनएस मोर (अध्यक्ष, गंगा अपार्टमेंट आरडब्ल्यूए) का कहना है कि हम लोगों ने मेहनत की कमाई से घर खरीदा है। अगर हमारे अपार्टमेंट पर बनी पानी की टंकी, फायर वाटर टैंक व लिफ्ट रूम तोड़ दिए जाएंगे तो हम कैसे रह सकेंगे यहां। हमने नोटिस का जबाव देने के साथ ही दोबारा सर्वेक्षण करने के लिए अपील भी कर दी है। अगर हमारी बात नहीं मानी गई तो हम लोग अदालत में अपील करेंगे। डीडीए से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) मिलने के बाद इन टावरों का निर्माण किया गया था। अब इन इमारतों की ऊंचाई कम करने के लिए नोटिस देने का क्या मतलब है। अगर ये हवाई जहाजों के लिए खतरा थीं तो डीडीए व अन्य एजेंसियों को पहले यह बात सोचना चाहिए था। हम लोग यहां फ्लैट लेते ही नहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×