राष्ट्रीय

BIG BREAKING-मोदी सरकार में ज़बरदस्त हड़कम्प सरकार, कई कैबिनेट मंत्री,विपक्षी नेता, उद्योगपति, जज व पत्रकारों के फ़ोन क्लोन करके सुन-देख रही थी?

BIG BREAKING-इज़राईली मदद से सरकार, मंत्री,विपक्षी नेता, उद्योगपति, जज व पत्रकारों के फ़ोन क्लोन करके सुन-देख रही थी?

2019 के अंत में, पेगासस, एक इज़राइली निर्मित स्पाइवेयर, चर्चा में था। अक्टूबर 2019 में, व्हाट्सएप ने कहा कि यह एक इजरायली निगरानी फर्म एनएसओ ग्रुप पर मुकदमा कर रहा था, जो पेगासस के लिए तकनीक के पीछे था, जिसका इस्तेमाल जासूसों द्वारा दुनिया भर में लगभग 1,400 उपयोगकर्ताओं के फोन को हैक करने के लिए किया गया था।

ये उपयोगकर्ता चार महाद्वीपों में फैले हुए थे और इनमें राजनयिक, राजनीतिक असंतुष्ट, पत्रकार और वरिष्ठ सरकारी अधिकारी शामिल थे। जिन लोगों को निशाना बनाया गया उनमें भारतीय यूजर्स भी शामिल थे। फिर, द इंडियन एक्सप्रेस ने बताया कि “भारत में दो दर्जन शिक्षाविदों, वकीलों, दलित कार्यकर्ताओं और पत्रकारों” को पेगासस का उपयोग करने पर जासूसी की गई थी।

पेगासस विस्फोटक होने वाला है।

कांग्रेस के लोकसभा सांसद कार्ति चिदंबरम ने भी पेगासस का जिक्र किया, लेकिन स्वामी से ज्यादा गूढ़ तरीके से। कार्ति चिदंबरम ने ट्वीट किया, “एक छोटा सा बर्डी मुझे बताता है कि पेगासस विस्फोटक होने वाला है।”

वास्तव में एक बड़ी कहानी है

वयोवृद्ध पत्रकार शीला भट्ट ने शनिवार रात ट्वीट किया कि रिपोर्ट “वास्तव में एक बड़ी कहानी है” और इसमें भारत सहित मीडिया संगठनों का सहयोग शामिल है। उसने दावा किया कि रिपोर्ट रविवार को “11.59 बजे” प्रकाशित की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×