राष्ट्रीय

“2000 का नोट कभी भी क्लीन करेंसी नहीं था।,हैरान मत होना अगर 1000 रुपए का नोट भी वापस आ जाए-पी चिदंबरम

"2000 का नोट कभी भी क्लीन करेंसी नहीं था।,हैरान मत होना अगर 1000 रुपए का नोट भी वापस आ जाए-पी चिदंबरम

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने आरबीआई की 2000 रुपए का नोट बंद किए जाने की अधिसूचना पर कहा है कि इस कदम से अब नोटबंदी ने अपना चक्र पूरा कर लिया है। ने ट्वीट करते हुए लिखा , “जैसा कि अपेक्षित था, सरकार या आरबीआई ने 2000 रुपए का नोट वापस लेने का ऐलान कर दिया है, और इसे बदलने के लिए 30 सितंबर तक की मीयाद तय की है। वैसे 2000 रुपए का नोट बहुत ज्यादा लोकप्रिय नहीं था और आम लेनदेन में इसका कम ही इस्तेमाल होता था।”

उन्होंने आगे कहा है कि, “हमने नवंबर 2016 में (जब पीएम मोदी ने नोटबंदी का ऐलान किया था) भी कहा था और अब हम सही साबित हुए हैं कि 2000 रुपए का नोट तो सिर्फ एक ऐसा बैंड-एड था जिसे 500 रुपए और 1000 रुपए के नोट को बंद कर नोटबंदी जैसा मूर्खतापूर्ण फैसले पर पर्दा डालने के लिए लाया गया था। ध्यान दिला दें कि नोटबंदी के कुछ समय बाद ही 500 रुपए का नोट फिर से चलन में आ गया था, और मुझे बिल्कुल हैरानी नहीं होगी कि जल्द ही 1000 रुपए का नोट भी चलन में फिर से आ जाए। इस तरह नोटबंदी ने अपना चक्र पूरा कर लिया है।”


 

 

पी चिदंबरम ने एक और ट्वीट में कहा कि, “2000 का नोट कभी भी क्लीन करेंसी नहीं था। इसे अधिकतर लोग इस्तेमाल नहीं करते थे। यह तो सिर्फ उन लोगों के लिए था जो अपनी कालाधान रखते थे।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×