राष्ट्रीय

हम नाम नहीं, ‘प्रधान’ बदलेंगे ‘इंडिया’, ‘भारत’ या ‘हिंदुस्तान’ सभी हमारे नाम हैं और हम जो चाहें उसका उपयोग करेंगेः उद्धव ठाकरे

मोदी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए शिव सेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने रविवार को जलगांव में कहा कि केंद्र में सत्तारूढ़ गठबंधन पिछले पखवाड़े मुंबई में राष्ट्रीय विपक्षी दलों के सम्मेलन की सफलता से ‘हिल गया’ है।

 

ठाकरे ने कहा कि वे ‘इंडिया’ गठबंधन से इतने परेशान हैं कि देश का नाम बदलकर भारत करना चाहते हैं। हम इस तरह के नाम-परिवर्तन के खेल में शामिल नहीं होंगे… हम अगले लोकसभा चुनावों में सत्तारूढ़ पार्टी और देश के प्रधानमंत्री को बदल देंगे… बीजेपी 2024 के चुनावों में सत्ता में नहीं लौटेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि ‘इंडिया’, ‘भारत’ या ‘हिंदुस्तान’ सभी हमारे नाम हैं और हम जो चाहें उसका उपयोग करेंगे और कोई भी इसे हम पर थोप नहीं सकता।

 

उद्धव ठाकरे ने देश का नाम बदलने की चर्चाओं पर हमला करते हुए कहा कि हम इस तरह के नाम-परिवर्तन के खेल में शामिल नहीं होंगे। हम अगले लोकसभा चुनावों में सत्तारूढ़ पार्टी और देश के प्रधानमंत्री को बदल देंगे। बीजेपी 2024 के चुनावों में सत्ता में नहीं लौटेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×