राष्ट्रीय

दलित नेता उदित राज पर भाजयुमो नेता की नस्लभेदी टिप्पणी से मचा बवाल,भाजयुमो नेता ने दिया दलित नेता को इंधन में उपयोग करने का सुझाव !

दलित नेता उदित राज पर भाजयुमो नेता की नस्लभेदी टिप्पणी से मचा बवाल दलित नेता को इंधन में उपयोग करने का सुझाव !

कांग्रेस पार्टी के दलित नेता उदित राज पर भाजयुमो नेता संतोष रंजन राय ने आज एक ट्वीट कर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की, ये टिप्पणी ना सिर्फ दलित समुदाय के प्रति कुत्सित मासिकता को दर्शाती है अपितु नस्भेद की पैरवी करती नज़र आती है !

भाजयुमो नेता संतोष रंजन राय ने अपने ट्वीट में लिखा है “सरकार ने कह दिया है कोयले कोई कमी नहीं है फिर भी अगर कहीं भी कोयला की कमी हो तो डा. उदित राज  का इंधन में उपयोग कर सकते हैं ..

 

..
उनके इस ट्वीट पर पत्रकार व् बुद्धिजीवी वर्ग ने काफी कड़ी प्रतिक्रिया दी है देश के बेहद प्रतिष्ठित पत्रकार व् पूर्व सम्पादक ओम थानवी ने ट्वीट कर लिखा है “सिर्फ इसलिए नहीं कि
डा. उदित राज
दलित हैं, किसी पर रंगभेद के आधार पर ऐसी टिप्पणी संकीर्ण व घृणाभरे सोच का प्रमाण है। और एक दलित को कोयले की जगह ईंधन में झोंकने की बात? सांप्रदायिक और हिंसक ही नहीं, मानवीयता के हर पहलू को शर्मसार करने वाला सोच।

” वंही के पूर्व प्रोफेसर, व् मशहूर लेखक व् इतिहासकार पुरुषोत्तम अग्रवाल ने ट्वीट कर ट्विटर इंडिया से कार्यवाही की अपेक्षा भी की है  “कितनी घिनौनी मानसिकता से उपजी होगी यह टिप्पणी
ट्विटर इंडिया यह घोर नस्लवाद है, क्या हम आपकी ओर से किसी कार्रवाई की उम्मीद कर सकते हैं?”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×