राष्ट्रीय

‘राहुल गांधी जिद्दी है, जिस काम को ठान लेगा करेगा,ये आदमी एक इतिहास लिख रहा है,पीएम रोज 4 बार कपड़े बदल रहे। जबकि इस आदमी ने एक टीशर्ट में सारी यात्रा कर दी, ये टीशर्ट म्यूजियम मे रखी जाएगी-राकेश टिकैत

पीएम रोज 4 बार कपड़े बदल रहे। जबकि इस आदमी ने एक टीशर्ट में सारी यात्रा कर दी।

भारत जोड़ो यात्रा इस समय उत्तर प्रदेश में है। राहुल गांधी के यात्रा में सिर्फ एक टीशर्ट पहनने को लेकर मीडिया में चर्चा है। इस पर किसान नेता राकेश टिकैत की भी प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कहा कि राहुल बड़ा काम कर रहे हैं।

राकेश टिकैत ने राहुल को ठंड ना लगने के सवाल पर एक टीवी चैनल पर कहा, जो आदमी चलता है, इसका ठंड नहीं लगती है। सड़क पर चलोगे तो ठंड क्यों लगेगी।


टिकैत ने आगे कहा, ये आदमी एक इतिहास लिख रहा है कि पूरे भारत की यात्रा एक टीशर्ट में कर दी। ये टीशर्ट म्यूजियम मे रखी जाएगी। लोग देखा करेंगे कि जब एक पीएम रोज चार ड्रेस बदलते थे, तो ये आदमी एक ही टीशर्ट में सारा देश घूम गया था।

राकेश टिकैत ने आगे कहा, ”राहुल गांधी जिद्दी है, जिस काम को ठान लेगा करेगा। एक बार जून के महीने में एक कार्यक्रम में इनके साथ मैं गाड़ी के ऊपर बैठ गया, मुझे पसीना आ रहा था और इनको कोई फर्क नहीं पड़ा।”
एक और किस्सा सुनाते हुए टिकैत ने कहा कि एक बार वो राहुल के साथ हेलीकॉप्टर में भी सफर कर चुके हैं। तब हमने देखा कि सबके साथ पुलाव खा लिया, उसी में से पायलट को भी दे दिया।
राकेश टिकैत ने कहा कि यूपीए-2 के समय राहुल गांधी का किसानों के हक में भूमि अधिग्रहण कानून बनाने में भी काफी अच्छा रोल रहा था। इस कानून को मोदी सरकार ने बदल दिया। मौजूदा सरकार व्यापारी साथियों को मदद करने के लिए किसानों की जमीन छीनना चाह रही है। इनकी निगाह जमीन छीनने पर है।
राकेश टिकैत ने कहा कि वो यूपी में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल नहीं होंगे। उनकी हरियाणा में राहुल के साथ 9 जनवरी को बैठक होगी। इसमें किसानों के मुद्दों पर राहुल और दूसरे कांग्रेस नेताओं से बातचीत की जाएगी। जहां कांग्रेस की सरकार है, वहां के किसानों की परेशानी उनको बताई जाएगी।

Related Articles

Back to top button
×