राष्ट्रीय

राहुल गाँधी के कथित “पनौती” शब्द के बाद ED द्वारा नेशनल हेरल्ड की संपत्तियां जब्त करने की खबरें ! 5 चुनावों में बीजेपी की घबराहट का स्पष्ट संकेत है ED की कार्यवाही – खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक बयान में कहा है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा एजेएल (एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड) की संपत्तियां जब्त करने की खबरें पांच राज्यों में चल रहे विधानसभा चुनावों में बीजेपी की घबराहट का स्पष्ट संकेत हैं। उन्होंने यह बयान उन खबरों के सिलसिले में दिया है जिसमें कहा गया है कि ईडी ने एजेएल की दिल्ली, मुंबई और लखनऊ स्थित संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई की है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर जारी एक बयान में उन्होंने कहा कि ईडी द्वारा एजेएल की संपत्तियां जब्त करने की रिपोर्ट चुनावों में बीजेपी की हताशा का संकेत हैं। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी को छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम के चुनावों में हार साफ नजर आ रही है, ऐसे में बीजेपी ने एजेंसियों का दुरुपयोग किया है। उन्होंने कहा कि यह सारे प्रयास नाकाम होंगे और बीजेपी को चुनावों में हार का सामना करना पड़ेगा।


 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि चुनावों के दौरान बीजेपी द्वारा एजेंसियों का दुरुपयोग कोई नई बात नहीं है और अब इस मामले में वह पूरे देश के सामने उजागर हो चुका है।

 

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि नेशनल हेरल्ड स्वतंत्रता आंदोलन की आवाज है, और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को इस स्वतंत्रता आंदोलन में निभाई गई अपनी भूमिका पर गर्व है।

उन्होंने कहा कि (ऐसे समय में) हमें पंडित नेहरू के शब्द याद आते हैं जिसमें उन्होंने कहा था, स्वतंत्रता खतरे में है, अपनी पूरी ताकत से इसकी रक्षा करो (“Freedom is in peril, Defend it with all your might”)

खड़गे ने कहा कि हम उन आदर्शों के लिए लड़ते रहेंगे जिनकी बुनियाद पर हमारा लोकतांत्रिक गणतंत्र स्थापित हुआ है। उन्होंने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को देश के लोगों की समझ और बुद्धि पर पूरा भरोसा है कि वे इस नापाक खेल को अच्छी तरह समझेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×