मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश -श्रद्धालुओं को जमकर लूटा जा रहा है उज्जैन के महाकाल के दरबार में ,भस्म आरती के नाम पर मंदिर के कर्मचारी ही कररही है ठगी !

मध्य प्रदेश -श्रद्धालुओं को जमकर लूटा जा रहा है उज्जैन के महाकाल के दरबार में ,भस्म आरती के नाम पर मंदिर के कर्मचारी ही कररही है ठगी !

पुलिस के अनुसार, रविवार को नई- दिल्ली निवासी दर्शनार्थी नितिन भारद्वाज, मोहित अरोरा एवम दिशांत गैरा द्वारा मन्दिर कार्यालय में लिखित शिकायत की गई कि उन्हें पवन कुमार नाम के व्यक्ति द्वारा कहा गया कि वे मृत्युंजय कुमार नाम के व्यक्ति से भस्म आरती अनुमति बनवा सकते हैं। जिस पर मृत्युंजय द्वारा उनसे 4500 रुपये लेकर 03 श्रद्धालुओं की अनुमति बनाकर दी गई। जो कि आरती प्रवेश में जांच के दौरान नकली तथा किसी अन्य श्रद्धालु की अनुमति को एडिटिंग कर बनाई गई थी। इस आधार पर पवन कुमार और मृत्युंजय कुमार के विरुद्ध थाना महाकाल में प्रकरण पंजीबद्ध किया गया।

महाकाल थाना पुलिस ने 4500 रुपये लेकर भस्म आरती की फर्जी परमिशन बनाकर देने पर 420 और 34 आईपीसी के तहत दो लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

इस संबंध में एडिशनल एसपी अभिषेक आनंद ने बताया कि महाकाल थाने में एफआईआर दर्ज होने के बाद श्रद्धालुओं को फांसने से लेकर उन्हें सुबह भस्म आरती में प्रवेश कराने तक सात लोग गिरोह बनकर काम कर रहे थे। ये लोग 250 रुपए की अनुमति के बदले 1500 रुपए वसूल रहे थे। सभी आरोपी किसी और की आरती परमिशन को एडिट कर बना देते थे. जिन सात आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा है उनमें पवन शर्मा, मृत्युंजय कुमार, शेखर तिवारी, गौरव शर्मा, विशाल शर्मा, विपिन मकवाना शामिल हैं। पुलिस ने इनके पास से 6 मोबाइल एक लैपटॉप और 4500 रुपए जब्त किये हैं अभी जांच में कुछ और नाम सामने आने की उम्मीद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×