UNCATEGORIZED

‘भारत जोड़ो यात्रा’ के समापन समारोह में राहुल गांधी ने खोला पूरी यात्रा टी शर्ट में करने का राज़ ! राहुल गांधी ने बताया क्यों एक टीशर्ट में तय की पूरी यात्रा !

'भारत जोड़ो यात्रा' के समापन समारोह में राहुल गांधी ने खोला पूरी यात्रा टी शर्ट में करने का राज़ ! राहुल गांधी ने बताया क्यों एक टीशर्ट में तय की पूरी यात्रा !

शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में यात्रा के समापन के अवसर पर रैली का आयोजन किया गया। इस दौरान अपने संबोधन में राहुल गांधी ने बताया की क्यों उन्होंने पूरी यात्रा टी शर्ट में की !

राहुल गांधी ने बताया कि यात्रा के दौरान मुझे दो चार बच्चे दिखे जिनके शरीर में मिट्टी लगी थी। वो भिखारी थे। मैं उनके गले लगा। मैंने देखा कि उनके पास कपड़े नहीं है। उन्हें ठंड लग रही थी वो कांप रहे थे। शायद उन्हें खाना नहीं मिला था। मैंने सोचा कि जब ये जैकेट नहीं पहन रहे हैं तो मुझे भी नहीं पहननी चाहिए। राहुल गांधी ने बताया कि इसके अलावा भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जो महिलाएं मेरे साथ चली वो रो रही थीं। बहुत सारी महिलाएं मुझसे मिलकर इमोशनल हो रही थी। राहुल गांधी ने बताया उनमें से कई महिलाएं ऐसी थी जिन्होंने मुझे बताया कि उनका रेप किया गया है, वो शोषण का शिकार हुईं है। लेकिन जब मैंने उनसे पुलिस को ये बात बताने को कहा तो उन्होंने कहा मत बताइये हम बर्बाद हो जाएंगे। राहुल गांधी ने कहा कि ये हमारे देश की सच्चाई है।

Related Articles

Back to top button
×