राष्ट्रीय

भारतीय पहलवान महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ शरद पवार की NCP ने महाराष्ट्र में ‘एनसीपी विद चैंपियंस’अभियान चलाने का फैसला किया !

भारतीय पहलवान महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ शरद पवार की एनसीपी ने महाराष्ट्र में ‘एनसीपी विद चैंपियंस’अभियान चलाने का फैसला किया !

भारतीय पहलवान महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने वाली महिला पहलवानों के खिलाफ दिल्ली पुलिस की कार्रवाई का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी ने महाराष्ट्र में ‘एनसीपी विद चैंपियंस’अभियान चलाने का फैसला किया है। एनसीपी विधायकों, सांसदों, पूर्व विधायकों और जिलाध्यक्षों से कहा गया है कि वे अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र के खिलाड़ियों से बैठक कर या उनके आवास पर जाकर उनसे मिलें और बात करें।

NCP ने नेताओं को निर्देश दिया है कि वे इन बैठकों की तस्वीरें लें और वीडियो बनाएं और उन्हें हैश टैग ‘एनसीपी विद चैंपियंस’ के साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड करें। यह अभियान अगले एक सप्ताह यानी आठ जून तक चलाया जाएगा।

महाराष्ट्र एनसीपी प्रमुख जयंत पाटिल ने गुरुवार शाम को एक फेसबुक लाइव में इस अभियान की घोषणा की। उन्होंने कहा कि अपनी मेहनत और उपलब्धियों से देश को गौरवान्वित करने वाले खिलाड़ियों से इस तरह का संवाद करने की जरूरत है।

पाटिल ने कहा कि “एनसीपी पहलवानों द्वारा शुरू किए गए विरोध का राजनीतिकरण नहीं करना चाहती थी, लेकिन दिल्ली में जो कुछ हो रहा है उसकी पृष्ठभूमि में राज्य के खिलाड़ियों के साथ बातचीत शुरू करना आवश्यक है। उन्होंने आगे कहा, “हम यह दिखाकर खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाना चाहते हैं और यह भी बताना चाहते हैं कि एनसीपी उनके साथ खड़ी है।

NCP नेता ने यह भी आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है क्योंकि वह भाजपा सांसद हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से पुलिस ने महिला पहलवानों के साथ व्यवहार किया वह अमानवीय और दुर्भाग्यपूर्ण था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×