बिहार

बिहार: पटना के गांधी मैदान में एतिहासिक कार्यक्रम आज, सीएम नीतीश 1 लाख 20 हजार शिक्षकों को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र !

बिहार के गांधी मैदान में एतिहासिक कार्यक्रम होने जा रहा है। आज सबसे बड़ा नियुक्ति पत्र वितरण समारोह आयोजित होने जा रहा है। सीएम नीतीश कुमार 120336 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। इसके बाद संबंधित विद्यालयों में योगदान करने के लिए निर्देशित किया जाएगा।

गांधी मैदान में बिहार के कई जिलों से 25000 शिक्षक पहुंच रहे हैं। इनमें से 500 को मुख्यमंत्री अपने हाथों से नियुक्ति पत्र सौपेंगे। कई जिलों से शिक्षक जब पटना शहर के बॉर्डर पर पहुंचेंगे। इसके बाद ट्रैफिक पुलिस के माध्यम से एस्कॉर्ट कर गांधी मैदान तक लाया जाएगा। इसके लिए शहर में काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।


 

वहीं डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने एक्स पर लिखा, “बिहार में आज का दिन ऐतिहासिक है। आज बिहार में एक दिन, एक साथ, एक विभाग में रिकॉर्डतोड़ लाख हजार से अधिक युवाओं को नौकरी का नियुक्ति पत्र मिलेगा। यह तो अभी शुरुआत है। महागठबंधन की बिहार सरकार में मा॰ मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में हम अपने नौकरी, सामाजिक न्याय के साथ समावेशी विकास, आर्थिक न्याय, समता और सौहार्द के सभी वादों को पूरा कर रहे है।जय हिंद! जय बिहार”

गौरतललब है कि पहले चरण में बीपीएससी के माध्यम से 1.70 लाख शिक्षकों बहाली निकाली गई थी। इस परीक्षा में 1.20 लाख 336 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। इसमें बिहार से बाहर के अभ्यर्थी भी शामिल हैं। इन तमाम शिक्षकों को गुरुवार को नियुक्ति पत्र बांटा जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×