खास रिपोर्ट

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्‍वरीय विश्‍वविद्यालय ने किया “अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस” कार्यक्रम पर महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक और सराहनीय प्रयास , “साथी एक विश्वास वेलफेयर सोसायटी” के साथ मिलकर किया अपने क्षेत्र की दिग्गज महिलाओं को सम्मानित !

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्‍वरीय विश्‍वविद्यालय ने किया "अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस" कार्यक्रम पर महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक और सराहनीय प्रयास , "साथी एक विश्वास वेलफेयर सोसायटी" के साथ मिलकर किया अपने क्षेत्र की दिग्गज महिलाओं को सम्मानित !

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्‍वरीय विश्‍वविद्यालय एक आध्यात्मिक संस्‍था है। इसकी विश्‍व के 137 देशों में 8,500 से अधिक शाखाएँ हैं। इस संस्था का बिजारोपण  1930 के दशक में अविभाजित भारत के सिन्ध प्रान्त के हैदराबाद नगर में हुआ। लेखराज कृपलानी इसके संस्थापक थे। इस संस्था में स्त्रियों की महती भूमिका है।

इसी कड़ी में दिल्ली की एक सामजसेविका रेनू रस्तोगी के गैर सरकारी संगठन “साथी एक विश्वास वेलफेयर सोसायटी के साथ मिलकर “अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस” पर महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक शानदार पहल की है .समाज में अपने क्षेत्र में बेहतरीन योगदान के लिए संस्था ने अपने क्षेत्र की विख्यात महिलाओं को उनके किये कार्यों के लिए सम्मानित किया

इस कार्यक्रम का आयोजन ब्रह्मा कुमारी आश्रम, स्वास्थ्य विहार, दिल्ली में किया गया। जिसमे समाज में विशेष स्थान रखने वाली और विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत महिलाओं को रोटरी क्लब दिल्ली विकास के साथ मिलकर सम्मानित किया गया।

“खुशहाल महिला खुशहाल परिवार” विषय पर आधारित इस कार्यक्रम में सभी ने अपने अनुभव सांझा किए।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रमुख समाज सेविका शिखा गर्ग के अलावा ब्रह्मा कुमारी उर्मिला और सविता जी ने बताया कि खुद को शांत और खुश रखते हुए महिलाएं किस तरह अपने जीवन में लक्ष्य को प्राप्त कर सकती है।

 

इस समारोह में “साथी एक विश्वास वेलफेयर सोसायटी”की संस्थापक रेनू रस्तोगी के अलावा मुक्केबाज़ी की राष्ट्रीय चैंपियन सुप्रिया रावत,सीमा शर्मा,नीमा भगत ,सारिका मेहता ,सविता बत्रा ,कनिका गुप्ता ,मृदुला सिंह ,और ज्योति, को
सम्मानित किया गया !


 

 

Related Articles

Back to top button
×