मेघालय

मेघालय में BJP के समर्थन के बिना सरकार बनाने की कोशिश पर मुकुल संगमा को जान से मारने की धमकी,!

मेघालय में BJP के समर्थन के बिना सरकार बनाने की कोशिश पर मुकुल संगमा को जान से मारने की धमकी,!

मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री और टीएमसी के नेता मुकुल संगमा ने नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के कुछ समर्थकों से अपनी जान को खतरा होने का दावा किया है। मुख्य सचिव डीपी पहलंग को लिखे एक पत्र में मुकुल संगमा ने कहा कि एनपीपी के कुछ समर्थकों ने कथित तौर पर राज्य की सरकार बनाने को लेकर चल रही घटनाओं के लिए सजा के तौर पर उनके घर को आग लगाने की धमकी दी है।

मुकुल संगमा ने पत्र में कहा है कि नफरत फैलाने के लिए जानबूझकर लोगों को उकसाया जा रहा है और मुझ पर व्यक्तिगत नुकसान करने की साजिश है। पत्र में उन्होंने आगे कहा कि आपराधिक साजिश में शामिल लोग सांप्रदायिक दंगे करने और मुझे व्यक्तिगत नुकसान पहुंचाने के लिए उकसा रहे हैं। कानून के अनुसार कार्रवाई करने के लिए अभी सीएस को सूचना दी है।

संगमा की शिकायत पर राज्य सरकार ने उनके घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है। खास बात यह है कि संगमा को यह धमकियां तम मिलीं, जब दो दिन पहले उन्होंने मेघालय चुनाव में त्रिशंकु नतीजे आने पर एनपीपी और बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस और अन्य क्षेत्रीय दलों के साथ मिलकर राज्य में अगली सरकार बनाने के लिए बातचीत शुरू की थी।

सूत्रों के मुताबिक, फेसबुक पर सोशल मीडिया यूजर ने लोगों को संगमा के घर आने और पुतले जलाने के दौरान पत्थर फेंकने के लिए प्रोत्साहित किया। कुछ अन्य लोगों ने भी हिंसा के पक्ष में लिखा।

Back to top button
×