राष्ट्रीय

देश न बिकने दूंगा कहने वाले नरेंद्र मोदी ने चंदे के लिए देश ही बेच दिया , बेच दिए एयरपोर्ट, माइंस, जंगल और जमीन,-राहुल गाँधी

एसबीआई ने 2018 में शुरू हुई योजना के बाद से अब तक 30 किश्तों में 16,518 करोड़ रुपये के इलेक्टोरल बॉन्ड की जानकारी सार्वजनिक की है।


 

इस मामले पर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी आने लगीं हैं और विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर हमला भी कर रहे हैं. इसी क्रम में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ-साथ अन्य नेताओं ने गुरुवार (15 फरवरी) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि ये योजना ‘रिश्वत और कमीशन का माध्यम’ थी.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चुनावी बॉन्ड योजना और किसान आंदोलन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि देश नहीं बिकने देने का नारा देने वाले हर संसाधन बेचने को तैयार हैं.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार (15 फरवरी, 2024) को सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, ”सस्ते में एयरपोर्ट बेचो, इलेक्टोरल बॉन्ड लो. सस्ते में माईन्स बेचो, इलेक्टोरल बॉन्ड लो. सस्ते में ज़मीन बेचो, इलेक्टोरल बॉन्ड लो.”

उन्होंने आगे कहा, ”मैं देश नहीं बिकने दूंगा का नारा देने वाले नरेंद्र मोदी चुनावी चंदे के लिए देश का हर संसाधन बेचने को तैयार हैं. मगर किसान अपनी फसल पर न्यूनतम समर्थन मूल्य भी न मांगे, क्योंकि किसान इलेक्टोरल बॉन्ड नहीं देता है. अजीब विडंबना है.’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×