राष्ट्रीय

ट्विटर के पूर्व CEO जैक डोर्सी का विस्फोटक खुलासा,मोदी सरकार ट्विटर कंपनी को धमकाती थी,किसान आंदोलन और सरकार की आलोचना वाले कंटेंट को दिखाने पर ट्विटर कार्यालयों को बंद करने और कर्मचारियों के घरों पर छापा मारने की धमकी देते थे !

ट्विटर के को-फाउंडर और पूर्व CEO जैक डोर्सी का विस्फोटक खुलासा,मोदी सरकार ट्विटर कंपनी को धमकाती थी,किसान आंदोलन और सरकार की आलोचना वाले कंटेंट को दिखाने पर ट्विटर कार्यालयों को बंद करने और कर्मचारियों के घरों पर छापा मारने की धमकी देते थे !

ट्विटर के को-फाउंडर और पूर्व CEO रहे जैक डॉर्सी ने दावा किया कि किसान आंदोलन के दौरान भारत सरकार ने उनकी कंपनी पर दबाव डाला था. एक यूट्यूब शो को दिए एक इंटरव्‍यू में डॉर्सी ने दावा किया है कि किसान आंदोलन के ​समय भारत सरकार का विरोध करने वालों के ट्विटर अकाउंट को ब्लॉक करने का निर्देश दिया गया था,

इतना ही नहीं सरकार ने ये भी कहा था कि अगर की ओर से ऐसा नहीं किया गया तो भारत में ट्विटर को बैन किया जा सकता है. उन्होंने दावा किया है कि सरकार ने ट्विटर इंडिया के दफ्तर पर छापेमारी और उसके कर्मचारियों को गिरफ्तार करने की भी धमकी दी थी.

बता दें कि भारत सरकार द्वारा नवंबर 2020 में देश में तीन कृषि कानून लागू किए थे. हालांकि कानून लागू होने के साथ ही उनका विरोध भी शुरू हो गया था, और एक साल तक देशभर में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन और धरने हुए थे. आखिरकार एक साल बाद नवंबर 2021 में केंद्र सरकार ने तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लिया था. इस दौरान सोशल मीडिया पर सरकार को खूब आलोचना झेलनी पड़ी थी.

 

 

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×