झारखण्ड

झारखंड : कांग्रेस के राज्यसभा सांसद के घर पर मिली 300 करोड़ से अधिक की नकदी, BJP ने की गिरफ्तारी की मांग !

झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के घर पर मिली बेहिसाब नकदी का मामला लगातार सुर्खियों में बना हुआ है.अब भाजपा की झारखंड इकाई के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने धीरज साहू की गिरफ्तारी की मांग की है. आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि आयकर विभाग द्वारा ओडिशा स्थित बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड और उससे जुड़ी संस्थाओं के खिलाफ की जा रही तलाशी के माध्यम से अब तक लगभग 225 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी बरामद की गई है.

आयकर विभाग की टीम ने बंटी साहू के घर से मनी बैग के लगभग 19 पैकेट जब्त किए, जिन्हें उस क्षेत्र के शराब कारखानों के रखरखाव के प्रभारी के रूप में नियुक्त किया गया था. सुदपारा के पास एक घर में छापेमारी कर पैसे जब्त किये गये.  सूत्रों से मिली जानकारी छापे वाली जगह से बैंक में पैसा पहुंचाया जा रहा है.

मरांडी ने मांग करते हुए कहा कि साहू के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए और उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए. इस बात पर जोर देते हुए कि इतनी बड़ी नकदी बरामदगी हुई है, उन्होंने मामले की गहन जांच की मांग की और आरोप लगाया कि नकदी का मामला शीर्ष कांग्रेस नेतृत्व के साथ-साथ झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़ा हुआ है. उन्होंने कहा कि ये पैसा गरीबों की गाढ़ी कमाई का, शराब घोटाले का है जिसके संकलनकर्ता भी झारखंड के हैं.

उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा जनता के पैसे की हो रही लूट कतई बर्दाश्त नही करेगी और सदन से लेकर सड़क तक इस मुद्दे को उठाएगी.

कांग्रेसी सांसद धीरज प्रसाद साहू का परिवार शराब कारोबार से जुड़ा है. बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज मूल रूप से झारखंड के लोहरदगा जिले की है. इस कंपनी ने 40 साल पहले ओडिशा में देशी शराब बनानी शुरू की थी. कंपनी की बौद्ध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड (बीडीपीएल) की साझेदारी फर्म है. इसी कंपनी की बलदेव साहू इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड, क्वालिटी बॉटलर्स प्राइवेट लिमिटेड और किशोर प्रसाद विजय प्रसाद बेवरेज प्राइवेट लिमिटेड भी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×