झारखण्ड

आयकर विभाग के छापे में कांग्रेस सांसद धीरज साहू के पास से मिला 353 करोड़ नकदी का खजाना, पूरी हुई काउंटिंग !

कांग्रेस सांसद धीरज साहू से जुड़े ठिकानों से इनकम टैक्स की रेड में कुल 353 करोड़ रुपये की नकदी मिली है। इन रुपयों को गिनने के लिए कुल पांच दिन लग गए। रविवार रात यह काउंटिंग पूरी हुई। इस दौरान, आईटी के कई अधिकारी और बैंक कर्मचारियों ने घंटों बैठकर नोटों की गड्डियां गिनीं। टैक्स चोरी के आरोप में ओडिशा सहित तीन राज्यों में डिस्टिलरी समूह पर आयकर ने पांच दिन पहले छापेमारी शुरू की थी।

 

इतिहास में देश में अब तक की सबसे अधिक नकदी जब्ती है। करोड़ों रुपयों के मिलने के बाद कांग्रेस पर बीजेपी हमलावर हो गई है। कई जगह प्रदर्शन करके विरोध जता रही है।

 

रविवार रात तक, बोलांगीर, टिटलागढ़ और संबलपुर में भारतीय स्टेट बैंक की तीन शाखाओं के बैंक अधिकारियों ने 3 दर्जन से अधिक गिनती मशीनों और 80 अधिकारियों को तैनात करके लगभग 353 करोड़ रुपये की गिनती की थी। एसबीआई बोलांगीर के क्षेत्रीय प्रबंधक भगत बेहरा ने कहा, “पिछले 3 दिनों में कर्मचारियों ने जितनी नकदी गिनती की है, वह एक साल में की गई नकदी से कहीं अधिक है।

 

100, 200 और 500 रुपये के नोटों के 176 बैग थे, जिन्हें दो दिन पहले बोलांगीर शहर के सुदापाड़ा इलाके में शराब कंपनी के कार्यालय से बोलांगीर की एसबीआई मुख्य शाखा में लाया गया था। कर्मचारी थकान और मशीन की खराबी से जूझ रहे थे। शौचालय अवकाश को छोड़कर पूरे दिन और रात गिनती में व्यस्त रहे हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×