मध्यप्रदेश

गुना में बस में आग से 13 यात्री जिंदा जले, 15 से अधिक घायल, टीमें पड़ताल में जुटी !

गुना। जिले के बजरंगगढ़ थाना क्षेत्र में बुधवार रात दोहाई मंदिर के पास एक डंपर की टक्कर के बाद बस में लगी आग में 12 लोग जिंदा जल गए। डंपर के चालक की भी आग की चपेट में आने से मौत हो गई। जिला प्रशासन ने इसकी पुष्टि की है। हादसे में करीब 16 लोग झुलस गए, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार, सिकरवार ट्रेवल्स की बस बुधवार रात आठ बजे गुना से आरोन जा रही थी। 32 सीटर बस में 30-35 यात्री सवार थे। रात करीब साढ़े आठ बजे आरोन रोड पर बजरंगगढ़ में दुहाई मंदिर के पास यह हादसा हुआ।


 

हादसे की भयावहता इसी से समझा जा सकता है कि शव उठाने के दौरान अंग अलग होकर गिर रहे थे। हादसे में कुल 13 लोगों की मौत हुई है। बस के अंदर से जो शव निकाले गए, उनमें सात एक-दूसरे से चिपके हुए थे। इनको बाहर निकालने तक में कर्मचारियों के हाथ कांप रहे थे। शव ऐसे जले कि उनकी पहचान करना मुश्किल है।

पुलिस अधीक्षक विजय खत्री ने बताया कि बजरंगगढ़ थाना क्षेत्र में बस में बुधवार रात साढ़े आठ बजे के करीब आग लगने की घटना हुई, जिसमें कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। बस में सवार 16 लोगों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया है। वहीं, 13 लोगों की जलने की वजह से मौत हो गई है। शवों को निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है। आग से बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बस दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इस तरह की दुर्घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को बस दुर्घटना में मृतकों के परिवारों को 4-4 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता देने के निर्देश दिए हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×