राष्ट्रीय

“मोदी है तो मुमकिन है” एक और महाघोटाला जो गोदी मीडिया आपको नहीं बताएगा, दिल्ली में 29.06 किलोमीटर लंबे द्वारका एक्सप्रेसवे के निर्माण की लागत 18 करोड़ रुपये प्रति किमी तय थी खर्च हो गए 250 करोड़ !

G-20 मे 0 #Tolerance का दम भरने वाले एक के बाद एक घोटालों पर खामोश !

द्वारका एक्सप्रेसवे निर्माण में कैग का बड़ा खुलासा, तय थे 18 करोड़ रुपये प्रति किमी खर्च हो गए 250 करोड़ Dwarka Expressway: दिल्ली से गुरुग्राम को जोड़ने वाले द्वारका एक्सप्रेसवे के निर्माण में बड़े गड़बड़झाला का खुलासा है। ये खुलासा ऑडिटर कंट्रोलर एंड ऑडिटर जनरल (CAG) की रिपोर्ट से हुआ है।

दिल्ली से गुरुग्राम को जोड़ने वाले द्वारका एक्सप्रेसवे के निर्माण में बड़े गड़बड़झाला का खुलासा है। ये खुलासा ऑडिटर कंट्रोलर एंड ऑडिटर जनरल (CAG) की रिपोर्ट से हुआ है। CAG की रिपोर्ट के मुताबिक 29.06 किलोमीटर लंबे द्वारका एक्सप्रेसवे के निर्माण में लागत को बहुत बताया गया है।

भारत के नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (कैग) ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि आर्थिक मामलों की कैबिनेट समिति  की ओर से द्वारका एक्सप्रेसवे के निर्माण 18.20 करोड़ रुपये प्रति किलोमीटर अनुमोदित किया गया था, लेकिन सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने करोड़ रुपये प्रति किलोमीटर की दर से निर्माता कंपनी को लागत राशि की मंजूरी दी गई। यानी  की ओर से स्वीकृत राशि से 14 गुना ज्यादा हो गई।

14 लेन वाले द्वारका एक्सप्रेसवे ( का निर्माण दिल्ली से गुरुग्राम को जोड़ने के लिए किया गया है। इसके तहत दिल्ली और गुरुग्राम के बीच नेशनल हाईवे 48 (NH 48) के सामानांतर विकसित किया गया है। ताकि नेशनल हाईवे पर भीड़ को कम किया जा सके।

इसके साथ ही कैग ने अपनी रिपोर्ट में भारत माला परियोजना के तहत बन रहे सकड़ों के स्वीकृत और लागत राशि पर भी सवाल उठाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×