राष्ट्रीय

कांग्रेस पार्टी के लिए आने वाले 48 घंटे बेहद महत्त्वपूर्ण कांग्रेस के भीतर बड़े परिवर्तन और बड़े फैसले देखने को मिल सकते हैं।

कांग्रेस पार्टी के लिए आने वाले 48 घंटे बेहद महत्त्वपूर्ण कांग्रेस के भीतर बड़े परिवर्तन और बड़े फैसले देखने को मिल सकते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आने वाले विधानसभा के चुनावों से लेकर लोकसभा के चुनावों की पूरी कमान खुद अपने हाथ में ले ली है और कांग्रेस ने अपना पूरा ताना-बाना बुनना शुरू कर दिया है।


कांग्रेस के रणनीतिकारों का मानना है कि आने वाले 72 घंटों के भीतर कांग्रेस के अंदर बड़े परिवर्तन और बड़े फैसले देखने को मिल सकते हैं। बीते कुछ दिनों से कांग्रेस पार्टी के आला पदाधिकारियों और वरिष्ठ नेताओं के बीच लगातार बैठकों का दौर चल रहा है।


कांग्रेस के नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला कहते हैं कि बीते 3 दिनों से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पार्टी को मजबूत करने की दिशा में लगातार बैठके कर रही हैं। सुरजेवाला कहते हैं कि आने वाले विधानसभा और लोकसभा के चुनावों को देखते हुए कांग्रेस में संगठनात्मक बदलाव और सुधार लाने जैसे कई मुद्दों पर विमर्श चल रहा है।

सुरजेवाला कहते हैं कि इसमें कोई दो राय नहीं है कि पार्टी अपने संगठन को मजबूत करने के लिए अब बड़े फेरबदल तक कर सकती है। हालांकि, यह फेरबदल किस स्तर पर होंगे, इसको लेकर फिलहाल अभी कोई एक राय नहीं बनी है।

 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कहते हैं कि इस वक्त पार्टी में सबसे ज्यादा आवश्यकता मजबूत नेतृत्व की है। कांग्रेस का नेतृत्व जितना मजबूत होगा, आने वाले चुनावों में लड़ाई उतनी ज्यादा बेहतर तरीके से लड़ी जा सकेगी।

फिलहाल सोनिया गांधी के साथ हो रही लगातार कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठकों से कांग्रेस के एक बड़े तबके में उम्मीद की किरण यह है कि संभवत 3 दिनों के बाद पार्टी कोई बड़े फैसले लेने के लिए सक्षम हो सकेगी और आने वाले चुनावों में मजबूती के साथ मैदान में होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×