कर्नाटक

कर्नाटक:- हिज़ाब विवाद में नया मोड़ मुस्लिम छात्रों ने कॉलेज की परीक्षा में बैठने से किया इनकार !

कर्नाटक:- हिज़ाब विवाद में नया मोड़ मुस्लिम छात्रों ने कॉलेज की परीक्षा में बैठने से किया इनकार !

कर्नाटक हाईकोर्ट के फैसले के बाद राज्य में फिर हिजाब विवाद से जुड़ा मामला सामने आया है। खबर है कि उप्पिनंगाडी में शुक्रवार को कॉलेज ने कुछ छात्राओं को कहा था कि वे हिजाब पहनकर परीक्षा में शामिल नहीं हो सकते। इसके बाद छात्र-छात्राओं ने कैंपस में जमकर प्रदर्शन किया।

खबर के मुताबिक़ मंगलुरु से 50 किमी दूर मौजूद उप्पिनंगाडी में कन्नड़ परीक्षा आयोजित हुई थी। यहां कुछ मुस्लिम महिलएं हिजाब पहनकर पहुंची थी और कॉलेज ने उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी। इसके चलते कैंपस में तनाव शुरू हो गया और यहां करीब 250 लोगों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शन करने वालों में पुरुष भी शामिल थे और महिलाओं को हिजाब पहनकर परीक्षा में बैठने की अनुमति देने की मांग कर रहे थे।

 

कर्नाटक हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दे रही याचिकाओं पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट बुधवार को तैयार हो गया है। खबर है कि होली की छुट्टी के बाद इन याचिकाओं पर सुनवाई की जाएगी। मुख्य न्यायाधीश एनवी रमण की अगुवाई वाली बेंच ने छात्रों की तरफ से पेश हुए वकील संजय हेगड़े की इस दलील पर गौर किया कि आगामी परीक्षाओं के चलते मामले में तत्काल सुनवाई की जरूरत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×