कर्नाटक

कर्नाटक: मुफ्त की रेवड़ी- कर्नाटक के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से वरिष्ठ पत्रकारों को नकदी बांटने की खबर से मचा बवाल !

कर्नाटक: मुफ्त की रेवड़ी- कर्नाटक के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से वरिष्ठ पत्रकारों को नकदी बांटने की खबर से मचा बवाल !

खबरें हैं कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री कार्यालय की और से कुछ पत्रकारों को न सिर्फ नकद बल्कि सोने के भी सिक्के मिले। इस बीच, मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

द न्यूज मिनट ने शुक्रवार को बताया कि प्रमुख मीडिया आउटलेट्स के कुछ पत्रकारों को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के कार्यालय से दीपावली हैम्पर्स के रूप में कथित तौर पर 1 लाख से 3 लाख रुपये तक की नकदी मिली।

रिपोर्ट के अनुसार, विभिन्न संपादकों और पत्रकारों को मिठाई के बक्से में नकद उपहार में दिया गया था। तीन पत्रकारों ने सीएमओ कार्यालय से दीपावली हैम्पर्स प्राप्त करने की पुष्टि की है, जबकि कुछ का कहना है कि उन्हें इसके बारे में पता था लेकिन उन्हें कोई प्राप्त नहीं हुआ।

“हाँ, उन्होंने पैसे भेजे। लेकिन मैंने यह नहीं देखा कि उन्होंने कितने पैसे भेजे। जैसे ही यह मेरे संज्ञान में आया, मैंने तुरंत इसे वापस भेज दिया, ”एक प्रमुख दैनिक समाचार पत्र के एक वरिष्ठ पत्रकार ने टीएनएम के हवाले से कहा। पिछले शनिवार की रात हैपर को सुरक्षा गार्डों के साथ पत्रकार के कार्यालय के बाहर छोड़ दिया गया था। “मैंने उसे उठाया और जब मैंने उसे खोला, तो मैंने उसमें नकदी के साथ एक लिफाफा देखा। मैंने इसकी गिनती नहीं की, लेकिन मैंने यह सुनिश्चित किया कि राशि वापस कर दी जाए, ”पत्रकार ने कहा।

वरिष्ठ पत्रकार ने तोहफे से नाखुशी जताते हुए सीएमओ को एक पत्र भी भेजा। एक प्रमुख प्रकाशन के एक अन्य पत्रकार ने कहा कि जैसे ही उन्होंने नकदी देखी, उन्होंने अपने संपादकों को घटना की सूचना दी। “मैंने इसे एक ईमेल में भी रखा है। मैंने सीएमओ अधिकारी से कहा कि मैं वास्तव में इसे स्वीकार नहीं कर सकता और यह गलत है, ”टीएनएम ने पत्रकार के हवाले से कहा।

मीडियाकर्मियों के पदनाम के अनुसार पैसा अलग-अलग था। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि कितने पत्रकारों को ऐसे हैम्पर्स मिले और कितने वापस कर दिए गए।

एक प्रमुख प्रकाशन के एक अन्य पत्रकार ने कहा कि जैसे ही उन्होंने नकदी देखी, उन्होंने अपने संपादकों को घटना की सूचना दी। “मैंने इसे एक ईमेल में भी रखा है। मैंने सीएमओ अधिकारी से कहा कि मैं वास्तव में इसे स्वीकार नहीं कर सकता और यह गलत है, ”टीएनएम ने पत्रकार के हवाले से कहा।

मीडियाकर्मियों के पदनाम के अनुसार पैसा अलग-अलग था। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि कितने पत्रकारों को ऐसे हैम्पर्स मिले और कितने वापस कर दिए गए।
खबरें हैं कि न सिर्फ नकद बल्कि कुछ पत्रकारों को भी सोने के सिक्के मिले।

इस बीच, मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

हालाँकि, कर्नाटक कांग्रेस ने नकदी काण्ड पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है की !एक पत्रकार ने मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा दी गई ढाई लाख रुपये की रिश्वत लौटाकर पत्रकारिता को बरकरार रखा है। यह घटना इस बात का प्रमाण है कि कर्नाटक के पत्रकार पत्रकारिता की शुचिता को खतरे में नहीं पड़ने देंगे। मुख्यमंत्री को जवाब देना चाहिए कि पत्रकारों को रिश्वत क्यों दी गई, ”कांग्रेस पार्टी का एक ट्वीट पढ़ा।

Related Articles

Back to top button
×