खेल जगत

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच आज धर्मशाला में होगी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की भिड़ंत, जानें कैसा है पिच का मिजाज ! !

वनडे विश्व कप में आज डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे। दिन के पहले मुकाबले में पिछले सत्र की उप विजेता टीम न्यूजीलैंड का सामान टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम ऑस्ट्रेलिया से होगा। अस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का मुकाबला धर्मशाला हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर होगा।

 

ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दो हार के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की थी। लेकिन उसके बाद टीम ने जीत की हैट्रिक लगाई। वहीं न्यूजीलैंड ने शुरुआती 4 मैच जीते थे। पिछले मैच में उसे धर्मशाला में ही भारत के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। लेकिन टीम ने अंत तक लड़ाई लड़ी।

 

 न्यूजीलैंड के पांच मैचों में 8 अंक है। जबकि पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के इतने ही मैचों में छह अंक हैं। मेजबान भारत और दक्षिण अफ्रीका से हारने के बाद लगातार तीन जीत दर्ज करके आस्ट्रेलियाई टीम ने वापसी की है । पिछले मैच में उसने नीदरलैंड को 309 रन से हराकर विश्व कप में सबसे बड़ी जीत दर्ज की ।

इस वर्ल्ड कप में धर्मशाला के आउटफील्ड जरूर विवादों में रहा है लेकिन पिच को लेकर स्थिति ऐसी नहीं है। यहां गेंदबाजों के साथ ही बल्लेबाजों के लिए मदद है। यानी धर्मशाला में खिलाड़ियों को स्पोर्टिंग विकेट मिल रहे हैं। बल्लेबाज अगर अच्छी बल्लेबाजी करता है तो शतक मार सकता है। गेंदबाज सही लाइन लेंथ रखता है तो उसे विकेट भी मिलते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×