स्वास्थ्य

अपने पार्टनर के साथ लम्बे समय तक सेक्स कैसे करें जानिये एक्सपर्ट से लंबे समय तक आनंद उठाने के टिप्स !

हर विवाहित दम्पत्ति के मन में एक ही सवाल होता है कि वह कैसे सेक्स क्रिया का आनंद लंबे समय तक उठा पायेगा। लेकिन यह सवाल सही नहीं है, सेक्स क्रिया का आनंद कितने देर तक उठायेंगे यह आप पर निर्भर करता है।

असल में यह सवाल साधारणतः पॉर्न देखने के कारण मन में आता है। लेकिन सच तो यह है कि सामान्य रूप से प्रेम संबंध पूर्ण रूप से स्थापित करने में 30 मिनट का समय लगता है, लेकिन यह सबके लिए समान नहीं भी हो सकता है, थोड़ा-सा समय का अतिक्रम भी हो सकता है।

सेक्स के दौरान फोरप्ले किसी एपिटाइज़र की तरह होता है, जो सेक्स को और सहज और आनंददायक बना सकता है। इसमें किसी व्यक्ति को शरीर पर किस या लिक करके उत्तेजित करना शामिल है। ये दोनों पार्टनर्स को उत्तेजित करने में मदद करता है।

 

बातचीत हमेशा सेक्स के आनंद को बढ़ा देती है। पर यह बातचीत वैसी नहीं होनी चाहिए जैसे अमूमन आप वैचारिक बहसों में करती हैं। स्टोरी टेलर और सेक्स एक्सपर्ट सीमा आनंद इस दौरान डर्टी और नॉटी टॉक की सलाह देती हैं। फोरप्ले से ऑर्गेज़्म तक की यात्रा को यह बातचीत और भी आसान बना सक

सेक्स से पहले एक-दूसरे को छूने और पकड़ने के अलग-अलग तरीके आज़माएं, जैसे एक साथ नाचना या साथ नहाना। कामसूत्र के बारे में बात करते हुए सीमा आनंद कहती हैं, एक-दूसरे को छूना और महसूस करना आपके सेक्स सेशन को और इंटेंस बना सकता है। सेक्स सिर्फ पेनिट्रेशन नहीं है, बल्कि यह इससे पहले और बाद के एक्शन्स में भी शामिल है।

अपने साथी के चेहरे को सहलाएं, और धीरे से बाहों, पेट और जांघों के अंदरूनी हिस्से को गुदगुदी करें। उन्हें हल्के से गुदगुदी करें – या जो भी उन्हें अच्छा लगे।

अगर आप चाहते हैं कि आपका पार्टनर बिस्तर पर लंबे समय तक टिक पाए, तो उसे धीमी गति से शुरू करने के लिए कहें। उसे हर कुछ सेकंड में जोर लगाने के लिए कहें,

यदि आपका पार्टनर हमेशा एक ही पोजीशन में सेक्स करने पर संतुष्ट हो जाता है तो अब आपको पोजीशन बदलने की जरूरत है। मिशनरी या गर्ल-ऑन-टॉप पोजीशन में आप सेक्स कर सकते हैं।

सेक्स सिर्फ पेनिट्रेशन नहीं है, बल्कि यह इससे पहले और बाद के एक्शन्स में भी शामिल है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×