मध्यप्रदेश

महारानी जितेश्वरी देवी की जमानत याचिका खारिज, कोर्ट ने जेल भेजा, श्री जुगल किशोर मंदिर में आरती करने को लेकर हुआ था हंगामा !

महारानी जितेश्वरी देवी की कोर्ट से जमानत याचिका खारिज, जुगल किशोर मंदिर में आरती करने को लेकर हुआ था हंगामा !

मध्य प्रदेश के पन्ना मे राजपरिवार की सदस्य जीतेश्वरी देवी ने ऐतिहासिक जुगल किशोर मंदिर में जन्माष्टमी की पूजा के दौरान अभद्रता की। कृष्ण जन्मोत्सव में शामिल हुईं जीतेश्वरी देवी ने गर्भगृह में प्रवेश करने की कोशिश की। उन्हें रोका गया तो उन्होंने अभद्रता की। उन्हें घसीटकर मंदिर से बाहर निकाला गया।

पन्ना के इतिहास में अब तक की यह सबसे निंदनीय घटना के सामने आने के बाद भक्तों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है। जीतेश्वरी देवी पर धारा 295-A और 353 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तारी की गई है।  पन्ना राजघराने की महारानी जीतेश्वरी को फिल्मी स्टाइल में पन्ना पुलिस ने बीच बाजार से हिरासत में लिया।

दरअसल बुंदेलखंड के सबसे प्रसिद्ध श्री जुगल किशोर जी के मंदिर में हर वर्ष की तरह इस साल भी रात्रि 12 बजे भगवान श्री कृष्ण जी का जन्मोत्सव मनाया जा रहा था। जैसे ही भगवान श्री कृष्ण के पट खुले और आरती शुरू हुई। अचानक मंदिर परिसर के अंदर पन्ना महारानी जितेश्वरी देवी पहुंची और और उन्होनें आरती करने का प्रयास किया।


 

इस बीच आरती में विघन आने की वजह से पुजारी ने आरती बीच मे ही रोक दी। लेकिन महारानी आरती करने के लिए मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश कर गईं और आरती उठाने की कोशिश करने लगीं। जिसका विरोध वहां उपस्थित पुजारी और श्रद्धालुओं ने किया।

हालांकि, इस मामले पर पन्ना एसपी सांई कृष्ण एस थोटा ने बताया कि मंदिर में जन्मोत्सव के दौरान राजपरिवार के महाराज की ओर से चंवर डुलाने की परंपरा यहां चली आ रही थी। महराज नहीं हैं, इसलिए उनके पुत्र को आना था, लेकिन वह भी नहीं आ पाए। इसलिए उनकी माता जितेश्वरी देवी मंदिर आईं थीं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×