मध्यप्रदेश

RSS प्रमुख मोहन भागवत के खिलाफ बढ़ा ब्राह्मणो का आक्रोश जबलपुर में भागवत का भारी विरोध प्रदर्शन लगे मुर्दाबाद के नारे, मोहन भागवत पर ब्राह्मण समुदाय के अपमान का आरोप !

RSS प्रमुख मोहन भागवत के खिलाफ बढ़ा ब्राह्मणो का आक्रोश जबलपुर में भागवत का भारी विरोध प्रदर्शन लगे मुर्दाबाद के नारे, मोहन भागवत पर ब्राह्मण समुदाय के अपमान का आरोप !

जबलपुर में ब्राह्मण एकता मंच ने मोहन भागवत के बयान के खिलाफ़ प्रदर्शन किया, संघ प्रमुख ने हाल ही में ब्राह्मण समुदाय को लेकर एक टिप्पणी की थी जिससे ब्राह्मण संगठन खफा चल रहे हैं

 

आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत द्वारा ब्राह्मण समुदाय के संबंध में दिया गया बयान का विरोध अब सड़क पर पहुंच चुका है। मध्य प्रदेश के जबलपुर में संघ प्रमुख के ख़िलाफ़ प्रदर्शन किया गया। इतना ही नहीं प्रदर्शन में जमकर मोहन भागवत मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए।


बुधवार को जबलपुर में ब्राह्मण एकता मंच के पदाधिकारी एकत्रित हुए और उन्होंने बैनर पोस्टर के साथ मोहन भागवत के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी की। जबलपुर के मालवीय चौक पर मोहन भागवत मुर्दाबाद के नारे लगाए गए। हालांकि शुरुआत में यह जुलूस मालवीय चौक से कलेक्टर ऑफिस तक जाना था लेकिन एकता मंच के पदाधिकारियों ने मालवीय चौक पर ही अपना विरोध दर्ज करा कर प्रदर्शन को रोक दिया।

आपको बता दें संघ प्रमुख ने हाल ही में संत रोहिदास की जयंती पर ब्राह्मण समुदाय को लेकर बयान दिया था जिसका हिंदू व ब्राह्मण संगठन विरोध कर रहे हैं। मोहन भागवत ने कहा था कि ईश्वर की नज़र में सभी प्राणी एक हैं और जातियां पंडितों ने बनाई हैं।

 

भागवत के इसी बयान का शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने भी विरोध किया था। उन्होंने भागवत के बयान को बचकाना बताते हुए पूछा था कि आखिर उन्हें इस ज्ञान की प्राप्ति कहां से हुई कि जातियां पंडितों ने बनाई हैं? क्योंकि गीता में स्वयं भगवान ने बताया है कि चारों वर्ण उन्होंने खुद ही बनाए हैं।

Related Articles

Back to top button
×