महाराष्ट्र

NCP नेता शरद पवार के घर पर हमले के मामले में 107 गिरफ्तार !

NCP नेता शरद पवार के घर पर हमले के मामले में 107 गिरफ्तार !

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के मुंबई स्थित घर सिल्वर ओक के बाहर प्रदर्शन करने वाले महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम के 107 कर्मचारियों को पुलिस ने देर रात अरेस्ट कर लिया है। मुंबई के गांवदेवी पुलिस स्टेशन में दर्ज केस में इनपर हिंसा की साजिश रचने और दंगे जैस हालात तैयार करने से जुड़ी धाराएं लगाई गई हैं। गिरफ्तार करने के बाद इन सभी लोगों का बयान दर्ज किए गए हैं।

वहीं दूसरी ओर इस हमले के खिलाफ राकांपा (NCP) के नेता व कार्यकर्ता राज्यभर में इस घटना के खिलाफ मूक मार्च निकालने वाले हैं।

बता दें कि राज्य सरकार में विलय की मांग को लेकर महाराष्ट्र राज्य परिवहन निगम के कर्मचारी शरद पवार के घर के बाहर दोपहर तीन बजकर बीस मिनट पर पहुंचे और चोर-चोर कहकर जोरदार नारेबाजी और पत्थरबाजी करने लगे। इन प्रदर्शनकारियों में महिलाएं भी शामिल थीं।

गुस्साए आंदोलनकारियों ने पथराव और चप्पलें फेंकना शुरु कर दिया। यह प्रदर्शन करीब दो घंटे तक चला। जिस वक्त यह घटना हुई तब शरद पवार घर के अंदर ही मौजूद थे। इसी बीच उनकी बेटी सुप्रिया सुले बाहर आंदोलनकारियों के बीच पहुंची और हाथ जोड़कर शांति की अपील की लेकिन इसका भी कोई असर नहीं हुआ।

घटना के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शरद पवार और पुलिस आयुक्त संजय पांडे से फोन पर बात की। उन्होंने पुलिस आयुक्त से पवार की सुरक्षा को लेकर चिंता और असंतोष जाहिर किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×