खेल जगत

CWC 2023:विश्वकप का सबसे बड़ा मुकाबला आज, दोपहर 2 बजे से वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की टक्कर होगी। दोनों ही टीमें अपने पहले दो मैच जीती हैं।

CWC 2023: विश्वकप का सबसे बड़ा मुकाबला आज,

विश्व कप 2023 में आज क्रिकेट के मैदान का सबसे बड़ा मुकाबला होना है। टूर्नामेंट के 12वें मुकाबले में आज भारत और पाकिस्तान की टीम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भिड़ेगी। दोनों टीमों के पिछले मुकाबले की बात की जाए तो बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान ने अपने दोनों मुकाबले में जीत हासिल की है, वहीं रोहित शर्मा के नेतृत्व में मेन इन ब्लू ने भी अपने दोनों मैचों में जीत दर्ज की है, एक ओर जहां पाकिस्तान ने पिछले मुकाबले में श्रीलंका पर ऐतिहासिक जीत हासिल की, तो वहीं टीम इंडिया ने अफगानिस्तान करारी शिकस्त दी है।

भारत-पाकिस्तान के बीच रिकॉर्ड्स की बात करें तो वनडे क्रिकेट में दोनों टीमों का 55 साल में अब तक 134 बार आमना-सामना हो चुका है, जिसमें पाकिस्तान का पलड़ा ज्यादा भारी है। पाकिस्तान ने 73 मैचों में जीत दर्ज की है, तो वहीं भारत ने 53 मुकाबलों में जीत हासिल की है। जबकि 5 मैच को नतीज नहीं निकला। जबकि दोनों ने 17 वनडे सीरीज खेले हैं, जिसमें टीम इंडिया के पलड़ा भारी है, उन्होंने 11 सीरीज में अपने चिर प्रतिद्वंदी को हराया है।

मेन इन ग्रीन ने सिर्फ 5 सीरीज में जीत हासिल की है, जबकि एक सीरीज बराबर रही है। लेकिन अगर बात विश्वकप की करें तो यहां आंकड़ा बिलकुल अलग है। वनडे वर्ल्ड कप इतिहास में दोनों टीमों के बीच 7 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें भारतीय टीम का दबदबा रहा है। टीम इंडिया वर्ल्ड कप में 7-0 आगे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×