बिहार

पटना में किसान सलाहकारों पर लाठी चार्ज, पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, सरकार पर लगाया ठगने का आरोप !

पटना में किसान सलाहकारों पर लाठी चार्ज, पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, सरकार पर लगाया ठगने का आरोप !

बिहार की राजधानी पटना में बुधवार को आर ब्लॉक के पास प्रदर्शन कर रहे किसान सलाहकारों पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी, पुलिस ने किसान सलाहकारों को दौड़ा- दौड़ा कर पीटा. ये सभी किसान सलाहकार जनसेवक के पद पर समायोजित करने की मांग कर रहे हैं और इस मांग को लेकर विधानसभा घेराव करने जा रहे थे.

इसके बाद पुलिस ने इन्हें रोका और सभी को लौट जाने के लिए कहा. जब प्रदर्शन कर रहे लोग नहीं माने और आगे बढ़ने लगे तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. पुलिस लाठी चार्ज के बाद लोग गिरते पड़ते भाग रहे थे. पुलिस उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर पीट रही थी. इस दौरान कुछ महिलाएं भी सड़क पर गिर गईं.

प्रदर्शन कर रहे किसान सलाहकारों के नेता जसवंत कुमार ने कहा कि हमारी सभी मांगे जायज है. हमलोग सालों से सेवा दे रहे हैं लेकिन हमें अबतक जनसेवक का दर्जा नहीं दिया गया है. हमारी मांग के समर्थन में बिहार के किसान भाई भी हैं. वहीं बिहार प्रदेश किसान सलाहकार संघ के अध्यक्ष राजा राम सिंह ने कहा कि हमलोग लंबे समय से सरकारी कर्मी का दर्जा देने की मांग कर रहे हैं लेकिन विभाग इसपर कोई सुनवाई नहीं कर रहा है किसी तरह का आश्वासन भी नहीं दे रही है जिसके बाद हम अपनी मांगों के रखने के लिए सरकार के पास जा रहे थे. किसान नेताओं ने कहा कि सरकार अगर हमारी मांग नहीं मानती है तो हम उग्र आंदोलन करेंगे.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×