राष्ट्रीय

एंटी हेट स्पीच का पहला मुकदमा मोदी पर हो दर्ज-पवन खेड़ा

एंटी हेट स्पीच का पहला मुकदमा मोदी पर हो दर्ज-पवन खेड़ा

कांग्रेस ने अब हेट स्पीच के बहाने भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेता नरेन्द्र मोदी पर हमला बोला है। कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता ने देश में बढ़ते जा रहे हेट स्पीच के मामलों से निबटने के लिए जल्द ही आने वाले एंटी हेट स्पीच कानून के तहत पहला केस देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ दर्ज करने की मांग की है।

हेट स्पीच पर जल्द ही केन्द्र सरकार द्वारा सख्त कानून लाने के मामले में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि हेट स्पीच का पहला केस उस पर लगे जिन्‍होंने कपड़ों से पहचानने की बात कही, उनका नाम नरेंद्र मोदी है।

 

कपड़ों के आधार पर बांट देने से बड़ा देशद्रोह क्या ही होगा

कांग्रेस पार्टी की ओर से अपने अधिकृत ट्विटर अकाउंट पर पवन खेड़ा का यह बयान शेयर करते हुए लिखा गया है कि इस देश के लोगों को कपड़ों के आधार पर बांट देने से बड़ा देशद्रोह क्या ही होगा और यह पीएम मोदी ने किया था।

 

प्रवक्ता पवन खेड़ा ने ट्वीट कर सवाल किया है कि कौन है जो देश में कट्टरता का माहौल बना रहा है ? कौन है जो समाज में विवाद पैदा कर रहा है ? कौन है जो नफ़रत फैला कर राजनीतिक लाभ प्राप्त कर रहा है ? सब जानते हैं वह कौन है। सब देख रहे हैं वह मौन है।

मालूम हो कि देश में सोशल मीडिया पर बढ़ते नफरती कंटेंट को लेकर केंद्र सरकार जल्दी ही हेट स्पीच को लेकर सख्त कानून लाने की तैयारी कर रही है। इस कानून का ड्राफ्ट तैयार किया जा रहा है। संभावना इस बात की है कि मानसून सत्र में ही इस ड्राफ्ट को संसद में बहस के लिए प्रस्तुत कर दिया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×