महाराष्ट्र

आज दोपहर 3 बजे महाराष्ट्र में सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है भाजपा !

आज दोपहर 3 बजे महाराष्ट्र में सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है भाजपा !

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर जारी हलचल के बीच बड़ी खबर सामने आई है। ताजा अपडेट यह है कि गुरुवार दोपहर तीन बजे भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना बागी गुट के एकनाथ शिंदे प्रदेश की राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलेंगे। देवेंद्र फडणवीस मुलाकात के दौरान राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

 

उद्धव ठाकरे ने सीएम पद से इस्तीफा दिया

बताया जा रहा है कि कल देवेंद्र फडणवीस सीएम और एकनाथ शिंदे डिप्टी सीएम पद की शपथ ले सकते हैं। यानि भाजपा शिंदे गुट के साथ मिलकर सरकार बनाएगी। इस बीच सूचना ये भी है कि केंद्र सरकार ने एकनाथ शिंदे को जैड श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला लिया है। ऐसा उनकी सुरक्षा को लेकर बढ़ते खतरे के मद्देनजर उठाया गया है।

बता दें कि बुधवार को फ्लोर टेस्ट  के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट  द्वारा एमवीए सरकार को राहत न मिलने बाद उद्धव ठाकरे ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। साथ ही उन्होंने विधान परिषद की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था। उद्धव ठाकरे ने यह फैसला तब किया जब उच्चतम न्यायालय द्वारा महाराष्ट्र के राज्यपाल की ओर से गुरुवार को उनके नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी सरकार को विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए दिए निर्देश पर रोक लगाने से इनकार करने के बाद लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×