दुनिया

भारत में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी एक अंतरराष्ट्रीय विवाद में बदल गया है।कतर और कुवैत क़े बाद अब ईरान के विदेश मंत्रालय ने भारतीय राजदूत को तलब किया !

भारत में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी को लेकर क़तर के विदेश मंत्रालय ने भारतीय राजदूत को तलब किया !

नविका कुमार के शो स्नोबॉल्स पर पैगंबर मुहम्मद के बारे में नूपुर शर्मा की आपत्तिजनक टिप्पणी के रूप में अब मुस्लिम बहुल देशो से निंदा की जा रही है !

पैगंबर मुहम्मद के बारे में बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा की आपत्तिजनक टिप्पणियों पर विवाद सऊदी अरब द्वारा आधिकारिक आक्रोश दर्ज करने वाला नवीनतम मुस्लिम देश बनने के बाद एक अंतरराष्ट्रीय विवाद में बदल गया है।

 

सऊदी की ओर से कड़ा बयान तब आया जब कतर, कुवैत और ईरान ने अपने-अपने देशों में भारतीय राजदूतों को पैगंबर मुहम्मद  के लिए नूपुर शर्मा द्वारा इस्तेमाल की गई अपमानजनक टिप्पणियों के खिलाफ आधिकारिक रूप से अपना विरोध दर्ज कराने के लिए बुलाया।


 

कतर के उप विदेश मंत्री लोलवाह अलखटर ने ट्वीट किया, “इस्लामोफोबिक प्रवचन खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है जो लंबे समय से अपनी विविधता और सह-अस्तित्व के लिए जाना जाता है। जब तक आधिकारिक और व्यवस्थित रूप से सामना नहीं किया जाता, तब तक #भारत में #इस्लाम को लक्षित करने वाले प्रणालीगत अभद्र भाषा को 2 बिलियन मुसलमानों के खिलाफ एक जानबूझकर अपमान माना जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×