मध्यप्रदेश

कश्मीर फाइल का सच छुपाया गया का राग अलापने वाले ‘मुसलमानों की हत्याओं” पर सच दिखाने की मांग पर बिफरे ,मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने IAS अधिकारी को भेजा नोटिस !

कश्मीर फाइल का सच छुपाया गया का राग अलापने वाले 'मुसलमानों की हत्याओं" पर सच दिखाने की मांग पर बिफरे , मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने IAS अधिकारी को भेजा नोटिस !

कश्मीर के पंडितों के पलायन पर आधारित फिल्म द कश्मीर फाइल्स का प्रमोशन देश का प्रधानमंत्री तक कर रहा है और बताया जा रहा है की पहले की सरकारों ने सच छुपाया भाजपा सरकार और आरएसएस के तमाम नेता मंत्री-नेता इस फिल्म की जहां तारीफ कर रहे हैं, वहीं दूसरी और एक और सच दिखने की मांग को लेकर बोलना एक आईएएस अधिकारी को भारी पड़ गया।

दरअसल मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने एक आईएएस अधिकारी नियाज खान  को इसे लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया है। नियाज खान ने इस फिल्म को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि मुस्लिमों की पीड़ा-प्रताड़ना को लेकर भी फिल्म बने।

गुरुवार यानि 24 मार्च को सरकार की ओर से जारी किए गए नोटिस में नोटिस में सरकार ने सिविल सेवा आचरण नियमों के उल्लंघन की बात कही है। सरकार ने उनसे 7 दिन में जवाब मांगा है। दरअसल, नियाज खान ने सोशल मीडिया पर कहा था कि द कश्मीर फाइल्स फिल्म के बाद उन घटनाओं पर भी फिल्म बननी चाहिए, जिनमें मुसलमानों की हत्या हुई है। इससे प्रदेश के मंत्री और भाजपा के कुछ नेता नियाज से नाराज चल रहे हैं। आईएएस नियाज खान राज्य लोक निर्माण विभाग के उप सचिव के पद तैनात हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×