खेल जगत

“भारतीय क्रिकेट को तबाह करना बंद करो”: दक्षिण अफ्रीका द्वारा भारत को 7 विकेट से हराने के बाद सौरव गांगुली के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट के भविष्य पर उठे सवाल,

"भारतीय क्रिकेट को तबाह करना बंद करो": दक्षिण अफ्रीका द्वारा भारत को 7 विकेट से हराने के बाद सौरव गांगुली के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट के भविष्य पर उठे सवाल,

सौरव गांगुली और जय शाह के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट का भविष्य कुछ हद तक औसत दर्जे की दक्षिण अफ्रीकी टीम द्वारा पार्ल में भारत को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला जीतने के बाद गहन जांच के दायरे में आ गया है। भारत पहले ही टेस्ट सीरीज 1-2 से हार चुका है। विराट कोहली को एकदिवसीय कप्तान के रूप में बर्खास्त करने के बाद से भारत द्वारा खेली गई यह पहली एकदिवसीय श्रृंखला थी।


भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 287-6 का स्कोर बनाया जिसमें ऋषभ पंत और कप्तान केएल राहुल ने क्रमश: 85 और 55 रन बनाए। शार्दुल ठाकुर 40 रन बनाकर नाबाद रहे। भारतीय टीम द्वारा लगाया गया कुल स्कोर प्रशंसकों के लिए एक बड़ी निराशा के रूप में आया क्योंकि टीम इंडिया 31 ओवर के बाद 179-2 पर मंडरा रही थी।

दक्षिण अफ्रीका का रन चेज तेज गति से शुरू हुआ क्योंकि जेनेमन मालन और क्विंटन डी कॉक ने स्टेडियम के चारों ओर भारतीय गेंदबाजों को मारना शुरू कर दिया। उन्होंने पहले 22 ओवर में पहले विकेट के लिए 132 रन जोड़े। मालन ने 91 रन बनाए, जबकि डी कॉक 78 रन पर आउट हुए। कप्तान टेम्बा बावुमा 35 रन बनाकर आउट हुए, जबकि एडेन मार्कराम और रासी वैन डेर डूसन 37-37 रन पर नाबाद रहे।

जैसे ही भारत की एक और हार की खबर आई, क्रिकेट प्रशंसकों ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह पर टीम को नष्ट करने के लिए निशाना बनाना शुरू कर दिया। जल्द ही हैशटैग #BCCIPolitics ट्विटर पर टॉप ट्रेंड बन गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×