राष्ट्रीय

BJP में शामिल होने के लिए पैसे की पेशकश की गई- ‘आप’ के तीन विधायकों ने कॉल करने वाले का नाम और मोबाइल नंबर जारी कर बताया BJP जॉइन करने के बदले में 20-25 करोड़ रुपये आफर किये गए !

पंजाब से ‘आप’ के एकमात्र लोकसभा सदस्य और एक विधायक के बुधवार को बीजेपी में शामिल होने के बाद ‘आप’ के इन विधायकों ने दावा किया कि उन्हें बीजेपी में शामिल होने के लिए पैसे देने की बात फोन पर कही गई।


 

पंजाब के जालंधर से ‘आप’ के सांसद सुशील कुमार रिंकू और जालंधर पश्चिम के विधायक शीतल अंगुराल बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गए।

‘आप’ ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने पंजाब में ‘फिर से ऑपरेशन लोटस’ शुरू कर दिया है और वह अरविंद केजरीवाल की पार्टी को तोड़ने की कोशिश कर रही है। बीजेपी की ओर से इन आरोपों पर तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

जलालाबाद से ‘आप’ विधायक जगदीप कंबोज गोल्डी ने दावा किया कि उन्हें मंगलवार को एक अंतरराष्ट्रीय नंबर से सेवक सिंह नामक व्यक्ति ने बीजेपी में शामिल होने के प्रस्ताव के साथ फोन किया था।

कंबोज ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने उनसे बीजेपी में शामिल होने के लिए कहा और कहा, ‘‘हम 20-25 करोड़ रुपये दे देंगे। मैंने कहा कि मुझे इसकी जरूरत नहीं है।’’

इसी तरह के दावे बल्लुआना से विधायक अमनदीप सिंह और लुधियाना दक्षिण विधायक राजिंदर पाल कौर छीना ने भी किए। उन्होंने कहा कि वे पार्टी नहीं छोड़ेंगे।

कंबोज ने आरोप लगाया कि बीजेपी केजरीवाल और ‘आप’ से डरी हुई है। उन्होंने कहा, ‘‘जहां वे लोगों का जनादेश पाने में विफल रहते हैं, वे किसी भी कीमत पर विधायकों, सांसदों और ‘आप’ के अन्य नेताओं को खरीदने की कोशिश करते हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘अरविंद केजरीवाल वह नेता हैं जिन्होंने राजनीति में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ी और हमेशा काम की राजनीति की। लेकिन झूठे मामले दर्ज किए गए और ‘आप’ के कई नेताओं को बिना किसी सबूत के जेल भेज दिया गया।’’

उन्होंने दावा किया कि वे आम आदमी पार्टी को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘यदि वे खरीद-फरोख्त करना चाहते हैं, तो देश में चुनाव प्रणाली की क्या आवश्यकता है? पंजाब एक क्रांतिकारी राज्य है। दिल्ली के बाद, पंजाब के लोगों ने बदलाव को चुना।’’

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×