पश्चिम बंगाल

मोदी सरकार के गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक का बंगाल के अलीपुरद्वार कोर्ट में सरेंडर,आभूषण की दुकानों में चोरी का है आरोप,

मोदी सरकार के गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक का बंगाल के अलीपुरद्वार कोर्ट में सरेंडर,आभूषण की दुकानों में चोरी का है आरोप,

मोदी सरकार में गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक ने 2009 के चोरी के एक मामले में आज पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार जिले की एक कोर्ट में आत्मसमर्पण किया। पिछले साल नवंबर में अलीपुरद्वार डिस्ट्रिक्ट थर्ड कोर्ट ने 2009 में अलीपुरद्वार में दो आभूषण की दुकानों में चोरी में कथित संलिप्तता के सिलसिले में कूचबिहार से बीजेपी सांसद प्रमाणिक के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। इसके बाद, प्रमाणिक ने जमानत याचिका के साथ कलकत्ता उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था, जहां से उन्हें सरेंडर करने का निर्देश दिया गया था।

मामले की सुनवाई के बाद कलकत्ता उच्च न्यायालय ने केंद्रीय मंत्री प्रमाणिक को 12 जनवरी तक अलीपुरद्वार जिला तृतीय न्यायालय में उपस्थित होने का निर्देश दिया था। उच्च न्यायालय की आज्ञा का पालन करते हुए प्रमाणिक ने जिला अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। वह करीब 45 मिनट तक कोर्ट में रहे। कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार, मामले की अगली सुनवाई से उन्हें अदालत में खुद उपस्थित होने की जरुरत नहीं होगी, इसके बजाय उनके वकील द्वारा प्रतिनिधित्व किया जा सकता है।

कोर्ट से बाहर आते हुए उन्होंने कहा कि मौजूदा राज्य सरकार द्वारा राज्य में विपक्षी नेताओं को लगातार झूठे मामलों में फंसाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह मुझे फंसाने की राजनीतिक साजिश है। शुरूआत में इस मामले की सुनवाई उत्तर 24 परगना जिले के बारासात की एक अदालत ने की थी। हालांकि, बाद में मामला अलीपुरद्वार न्यायिक तृतीय न्यायालय के समक्ष आया। 2019 में फिर से प्रमाणिक के सांसद बनने के बाद मामले को बारासात में एमपी/एमएलए कोर्ट में स्थानांतरित कर दिया गया। हालांकि, बाद में फिर से कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश पर मामले को अलीपुरद्वार न्यायिक तृतीय न्यायालय में स्थानांतरित कर दिया गया।

 

Related Articles

Back to top button
×