खेल जगत

भाजपा के बाहुबली सांसद यौन शोषण के आरोपी बृजभूषण शरण सिंह पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए तैयार लेकिन रखी एक शर्त !…

भाजपा के बाहुबली सांसद यौन शोषण के आरोपी बृजभूषण शरण सिंह पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए तैयार लेकिन रखी एक शर्त !...

पहलवानों और WFI व इसके चीफ बृजभूषण शरण सिंह के बीच जनवरी 2023 से रार जारी है. इसके बाद बीते अप्रैल में पहलवान खुलकर WFI चीफ के विरोध में आ गए और यौन शोषण का आरोप लगाया था. दिल्ली पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट के दखल पर बृजभूषण के खिलाफ पॉक्सो एक्ट और अन्य संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर लिया है. उधर पहलवानों का फैसला है कि जिस दिन नई संसद का उद्घाटन होगा, पहलवान उसी दिन संसद के बाहर महिला महापंचायत आयोजित करेंगे. इस बारे में महम में आयोजित खाप पंचायत में ये फैसला लिया गया है. दूसरी ओर, WFI के पूर्व अध्यक्ष ने नार्को टेस्ट को लेकर प्रतिक्रिया दी है.

विवाद के बीच WFI के अध्यक्ष रहे बृजभूषण शरण सिंह का बड़ा बयान सामने आया है. बृजभूषण शरण सिंह ने अपने फेसबुक अकाउंट पर कहा कि ‘मैं अपना नार्को टेस्ट, पॉलिग्राफी टेस्ट या लाइ डिटेक्टर करवाने के लिये तैयार हूं, लेकिन मेरी शर्त है मेरे साथ विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया का भी ये टेस्ट होने चाहिए. अगर दोनों पहलवान अपना टेस्ट करवाने के लिये तैयार हैं तो प्रेस बुलाकर घोषणा करें और मैं उनको वचन देता हूं कि मैं भी इसके लिये तैयार हूं. मैं आज भी अपनी बात पर कायम हूं और हमेशा कायम रहने का देशवासियों को वादा करता हूं. रघुकुल रीती सदा चली आयी, प्राण जाये पर वचन न जाई… जयश्रीराम.’

पंचायत में फैसला लिया गया है कि, पहलवान 28 मई को नई संसद के बाहर महिला महापंचायत आयोजित करेंगे. पंचायत के दौरान यह भी निर्णय लिया गया कि जंतर-मंतर पर बृजभूषण सरन सिंह की गिरफ्तारी के खिलाफ पहलवानों के मौजूदा धरने के 1 महीने के अवसर पर 23 मई को इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाला जाए. असल में आने वाली 23 मई पहलवानों के धरने को 1 महीने पूरे हो जाएंगे.

23 मई को धरने के एक महीने पूरे होने पर पहलवानों ने इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकालने का ऐलान किया है. बजरंग पूनिया ने आम नागरिकों से भी शांतिपूर्ण तरीके से निकाले जाने वाले कैंडल मार्च में शामिल होने का आह्वान करते हुए कहा कि शायद ये देश का पहला ऐसा मामला होगा जिसमें पॉक्सो के तहत केस दर्ज होने के बावजूद गिरफ्तारी नहीं हो पा रही.

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×