राष्ट्रीय

कांग्रेस रोजगार, शिक्षा और युवाओं को लेकर आज कर सकती है बड़ा ऐलान, अब डिग्री को सम्मान मिलेगा, समस्याओं का समाधान मिलेगा-राहुल गाँधी !

कांग्रेस आज युवाओं और बेरोजगारों को लेकर कुछ ब़ड़ा ऐलान कर सकती है। सोशल मीडिया पर कांग्रेस से जुड़े कई ट्वीट में डिग्री को सम्मान, युवाओं को काम जैसे नारों के साथ कल कोई बड़ी घोषणा किए जाने का ऐलान किया गया है। इस तरह के पोस्ट आने के बाद चर्चा है कि कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए आज युवाओं को लेकर कोई बड़ी घोषणा कर सकती है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी एक एक्स पर पोस्ट कर बड़ा ऐलान होने की घोषणा की है। उन्होंने कहा, ‘देश के युवाओं! अब डिग्री को सम्मान मिलेगा, समस्याओं का समाधान मिलेगा और सभी को काम मिलेगा। कांग्रेस आपके हाथों में देगी भविष्य की कमान, कल होगा बड़ा ऐलान।’ राहुल गांधी इन दिनों अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा में युवाओं पर फोकस कर रहे हैं। वो लगातार बेरोजगारी, शिक्षा, पेपर लीक, भर्ती में देरी, अग्नीवीर योजना जैसे युवाओं से जुड़े मुद्दे को उठा रहे हैं। वे अपनी यात्रा में भीड़ से कुछ युवाओं को मंच या अपनी गाड़ी पर बुलाकर उनसे उनकी समस्याएं सुन रहे हैं।


 

इस बीच खबर है कि कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र को लगभग अंतिम रूप दे चुकी है जिसमें वह बेरोजगारी से निपटने के लिए युवाओं को प्रशिक्षण देने से जुड़ी योजना लाने और ‘अग्निपथ’ योजना को समाप्त करने जैसे कई बड़े वादे कर सकती है। पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की अध्यक्षता वाली घोषणा पत्र समिति ने चुनाव मुद्दों के संदर्भ में लंबी मंत्रणा की है। पार्टी की घोषणापत्र समिति में प्रियंका गांधी, शशि थरूर, जयराम रमेश और आनंद शर्मा जैसे वरिष्ठ नेता शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×