झारखण्ड

झारखंड-भाजपा का दावा ED के एक्शन के बाद से झारखंड के CM हेमंत सोरेन ‘लापता,सोरेन परिवार ने बताया’ साजिश कहा कि वह निजी काम से गए हैं !

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कथित लैंड स्कैम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में बुरी तरह से घिरते नजर आ रहे हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने सोमवार को सोरेन के दिल्ली के शांति निकेतन में स्थित घर सहित 3 ठिकानों पर सुबह 7 बजे से छापेमारी शुरू की, जो देर रात तक चली। ईडी की टीम को यहां सोरेन तो नहीं मिले, लेकिन जाते वक्त टीम उनकी BMW कार अपने साथ ले गई।  जिस कार को ED ने जब्त किया वह HR (हरियाणा) नंबर की है।

दरअसल, सोमवार को ईडी की टीम दिल्ली पुलिस के साथ करीब 9 बजे दक्षिण दिल्ली में 5/1 शांति निकेतन भवन पहुंची। ईडी की टीम रात करीब साढ़े 10 बजे तक वहां मौजूद रही।  ईडी के कई अधिकारियों को रात करीब साढ़े 10 बजे परिसर से बाहर निकलते हुए देखा गया। सूत्रों ने बताया कि जांच एजेंसी ने सोरेन के आवास से एक बीएमडब्ल्यू और कुछ दस्तावेज जब्त किए हैं। वहीं, झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने ईडी के एक्शन को हेमंत सोरेन को बदनाम करने की नियोजित साजिश करार दिया। जबकि, बीजेपी ने दावा किया कि सीएम सोरेन गिरफ्तारी के डर से 18 घंटे से फरार हैं।

 

वहीं, सोरेन परिवार के एक सदस्य ने पीटीआई से बातचीत में इस पूरे घटनाक्रम को हेमंत सोरेन को बदनाम करने के लिए साजिश बताया। उन्होंने कहा कि सोरेन ने ईडी को लगातार जवाब दिया है। उन्होंने 31 जनवरी को दोपहर एक बजे अपने आवास पर बयान दर्ज कराने की इच्छा भी जताई थी। सोरेन 27 जनवरी को रांची से दिल्ली के लिए रवाना हुए थे। उनकी पार्टी JMM ने सोमवार को कहा कि वह निजी काम से गए हैं और वह लौट आएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×