उत्तरप्रदेश

अयोध्या में शिलान्यास से पहले राममंदिर पहुंचे कांग्रेसी, मकर संक्रांति के पावन अवसर पर लगाई आस्था की डुबकी ,किये राम लला के दर्शन !

सोमवार को मकर संक्रांति के अवसर पर अयोध्या पहुंच कर कांग्रेस के नेताओं ने आस्था की डुबकी लगाईऔर यहां प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर तथा श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का दर्शन-पूजन किया।

,मकर संक्रांति के पावन पर्व पर अयोध्या पहुंच कर कांग्रेस के उत्तर प्रदेश प्रभारी व राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पाण्डेय, सांसद दिपेन्द्र हुड्डा, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत, विधायक अनुराधा मिश्रा तथा वीरेन्द्र चौधरी ने सरयू सलिला में स्नान कर प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर तथा श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का मत्था टेका।

कांग्रेस का दल रामजन्मभूमि के मुख्य पुजारी सत्येन्द्र दास से आशीर्वाद लेने उनके निवास पहुंचा। वहीं पत्रकारों से बातचीत करते हुए अविनाश पाण्डेय ने कहा कि कांग्रेस विकास एवं सद्भाव की बात करती है। हमारी यह यात्रा पूरी तरह से धार्मिक यात्रा है। इसका कोई भी निहितार्थ नहीं है। उन्होंने कहा कि सत्ताधारी दल इस देश में नफरत की राजनीति कर रहा है जबकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी मोहब्बत का पैगाम लेकर मणिपुर से मुम्बई तक की भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा “ हम सनातन धर्म का पालन करने वाले लोग हैं, लेकिन हम धर्म को कभी राजनीति का विषय नहीं बनाते।” कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के मंदिर के उद्घाटन के आमंत्रण को ठुकराने पर अजय राय ने कहा कि किसी भी मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा पर आमंत्रण का कोई भी प्राविधान नहीं होता है। किसी को भी मंदिर में आमंत्रित नहीं किया जाता है। व्यक्ति स्वत: आस्था के साथ आता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×