UNCATEGORIZED

10 साल, अन्याय काल’, मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस का ‘ब्लैक पेपर’,देश में बेरोजगारी 10 साल में 411 विधायकों को तोड़ने,चुनी हुई मध्य प्रदेश, गोवा, मणिपुर, उत्तराखंड की सरकारें गिराने समेत कई मुद्दों को उठाया

10 साल, अन्याय काल’ के नाम से कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार के खिलाफ ‘ब्लैक पेपर’ जारी किया है। इसमें बेरोजगारी समेत कई अहम मुद्दों को उठाया गया है। ब्लैक पेपर पेश करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि BJP लोकतंत्र को खत्म कर रही है। 10 साल में 411 विधायकों को उन्होंने (BJP) ने अपने पाले में कर लिया। हमारी चुनी हुई सरकारें जैसे मध्य प्रदेश, गोवा, मणिपुर, उत्तराखंड। यहां सरकारें कैसे गिरीं, आप जानते हैं।

 

‘गुरुवार को प्रेस से बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हमेशा जब वह (पीएम मोदी) अपनी बात को संसद में रखते हैं तो बार-बार अपनी कामयाबी के बारे में बात करते हैं और अपनी नाकामी को छिपाते हैं। और जब हम उनकी नाकामी के बारे में बोलते हैं तब भी हमको महत्व नहीं दिया जाता है। इसलिए हमने सोचा कि एक ‘ब्लैक पेपर’ उनकी सरकार के खिलाफ निकाला जाए और लोगों को बताया जाए।

खड़गे ने कहा कि इस समय देश में सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है। इसकी बात कभी भी बीजेपी की सरकार नहीं करती है। कितने लोगों को नौकरी मिली इस बारे में उन्होंने कभी जानकारी नहीं दी। गांवों में भी रोजगार कम हो रहा है। दो दिन पहले उन्होंने पीएसयू की बात की। नेहरू के जमाने के HAL, HMT, BHEL को उन्होंने कभी नहीं बताया। इसमें कितने लोगों को बेहतरीन नौकरियां मिलीं, ये कभी नहीं बताया। नरेगा का पैसा वह नहीं दे रहे हैं। जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार नहीं है, उनके साथ केंद्र सरकार अन्याय कर रही है। जैसे तेलंगाना है, केरल और कर्नाटक और अन्य कई राज्य हैं।

खड़गे ने कहा कि देश में लोकतंत्र को खतरा है। बीते 10 साल में 411 विधायकों को बीजेपी ने अपने पाले में कर लिया है। उन्होंने कांग्रेस की कई सरकारें गिरा दीं। बीजेपी लोकतंत्र को खत्म कर रही है। देश में लोकतंत्र खतरे में आ रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी डरा-धमका कर इलेक्टॉरल बॉन्ड के जरिए पैसा हासिल कर रही है। ईडी, सीबीआई और केंद्रीय एजेंसियों के जरिए लोगों को धमकाकर पैसा लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इलेक्टॉरल बॉन्ड के जरिए मिली पैसे के इस्तेमाल से लोकतंत्र खत्म किया जा रहा है।

खड़गे ने आगे कहा, ‘तीन काले कानूनों के खिलाफ किसान 1 साल तक धरने पर बैठे रहे, लेकिन सरकार ने इनकी कोई चिंता नहीं की। PM मोदी ने किसानों से कहा था कि आपको MSP ज्यादा मिलेगी और आमदनी दोगुनी होगी, लेकिन कुछ भी नहीं किया। PM मोदी संसद में बेरोजगारी, मंहगाई और किसानों के बारे में कुछ नहीं बोलते हैं। देश में महंगाई बहुत ज्यादा बढ़ गई है, लेकिन PM मोदी उसे कम करने के बदले कांग्रेस से तुलना करते रहते हैं। मोदी सरकार चाहे तो दाल, तेल समेत रोजमर्रा की जरूरी चीजों पर महंगाई को कंट्रोल कर सकती है। लेकिन PM मोदी अपने दोस्तों को फायदा पहुंचाने के लिए बाहर से चीजें इम्पोर्ट कराते हैं।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×