राष्ट्रीय

फ़र्ज़ी दावे के लिए ऑस्कर तो बनता है -अनुपम खेर और विवेक अग्निहोत्री फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के लिए भले ही 2023 का ऑस्कर ना जीत पाए हों लेकिन दावे के साथ फ़र्ज़ी खबर शेयर करने के लिए ऑस्कर ज़रूर मिलना चाहिए !

फ़र्ज़ी दावे के लिए ऑस्कर तो बनता है -अनुपम खेर और विवेक अग्निहोत्री फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के लिए भले ही 2023 का ऑस्कर ना जीत पाए हों लेकिन दावे के साथ फ़र्ज़ी खबर शेयर करने के लिए ऑस्कर ज़रूर मिलना चाहिए !

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने दावा किया है कि उनकी फिल्म ऑस्कर अवॉर्ड के लिए शॉर्टलिस्ट की गई है। इस फिल्म से जुड़े लोगों ने इस पर खुशी जाहिर की है. वहीं, विवाद के दौरान ‘द कश्मीर फाइल्स’ का समर्थन करने वाले लोगों में खुशी का माहौल है, लेकिन एक मिनट रुकिए। यह एक झूठी अफवाह है क्योंकि विवेक अग्निहोत्री का दावा गलत साबित हुआ है। फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट नहीं किया गया है।

आजतक और द लल्लनटॉप की वेबसाइट पर छपी खबर के मुताबिक इस फिल्म को ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट नहीं किया गया है. बल्कि यह एक अनुस्मारक सूची है। लल्लनटॉप ने अपनी खबर में दावा किया है कि ऑस्कर की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक रिमाइंडर लिस्ट में दुनिया भर की 301 फिल्में शामिल हैं. ऑस्कर 2023 के लिए कौन पात्र हैं। यानी वह इस रेस में जरूर हैं लेकिन फिल्म को शॉर्टलिस्ट नहीं किया गया है। यहां तक ​​कि इस लिस्ट में शामिल होने के लिए कोई भी अप्लाई कर सकता है, हालांकि कुछ जरूरी शर्तें पूरी करनी होती हैं।


 

Related Articles

Back to top button
×