राष्ट्रीय

हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट पर भाजपा सांसद का तंज़ “फंदा कस रहा है? क्या मोदी इसे बर्दाश्त कर सकते हैं?”-सुब्रमण्यम स्वामी

हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट पर भाजपा सांसद का तंज़ "फंदा कस रहा है? क्या मोदी इसे बर्दाश्त कर सकते हैं?"-सुब्रमण्यम स्वामी

धोखाधड़ी के आरोपों के बाद अरबों रुपये का नुकसान झेलने पर भारतीय अरबपति गौतम अदानी ने रिसर्च कंपनी के दावों का जवाब दिया है. वहीं, हिंडनबर्ग ने भी जवाब में कहा है कि वो अपनी रिपोर्ट पर पूरी तरह कायम है.

एशिया के सबसे अमीर आदमी ने कहा कि उनके फ़र्म पर शेयरों में खुलेआम धांधली और अकाउंटिंग फ्रॉड करने के आरोप लगाए गए हैं जो ठीक नहीं.

गौतम अदानी की कंपनी अदानी ग्रुप ने अमेरिकी निवेश फ़र्म की रिपोर्ट को ‘दुर्भावनापूर्ण’ और ‘चुनिंदा ग़लत जानकारी’ पेश करने का आरोप लगाया है.

बुधवार को रिसर्च सार्वजनिक किए जाने के बाद अदानी ग्रुप को अपने शेयरों की क़ीमत में क़रीब 11 अरब डॉलर का नुकसान उठाना पड़ा है.

अब अदानी ग्रुप न्यूयॉर्क की हिंडनबर्ग रिसर्च पर क़ानूनी कार्रवाई के बारे में विचार कर रहा है. उधर हिंडनबर्ग ने कहा है कि वे अपनी रिपोर्ट पर क़ायम हैं और क़ानूनी कार्रवाई का स्वागत करेंगे.

वंही अडानी ग्रुप की क़ानूनी कार्रवाई की चेतावनी के बाद हिंडनबर्ग रिसर्च के पलटवार को भाजपा सांसद ने ट्वीट कर लिखा “फंदा कस रहा है? क्या मोदी इसे बर्दाश्त कर सकते हैं?


 

Related Articles

Back to top button
×