राष्ट्रीय

स्वघोषित प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवार ममता बनर्जी ने रबींद्रनाथ टैगोर को ठेंगा दिखाते हुए राष्ट्रगान बैठकर गाया पुलिस में शिकायत दर्ज़ !

स्वघोषित प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवार ममता बनर्जी ने रबींद्रनाथ टैगोर को ठेंगा दिखाते हुए राष्ट्रगान बैठकर गाया पुलिस में शिकायत दर्ज़ !

मुंबई दौरे पर रहीं तृणमूल कांग्रेस चीफ व् पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आरोप है कि उन्होंने मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रबींद्रनाथ टैगोर को ठेंगा दिखाते हुए राष्ट्रगान का अपमान किया है । इस मामले में बीजेपी नेता ने पुलिस में शिकायत कर दी है।

बीजेपी नेता का आरोप है कि ममता बनर्जी ने न सिर्फ राष्ट्रगान बैठकर गाया बल्कि उसे पूरा किए बिना 2-4 लाइनें गाकर रोक भी दिया। ममता बनर्जी बुधवार को मुंबई दौरे पर थीं।

इस बीच बीजेपी की पश्चिम बंगाल यूनिट ने भी राष्ट्रगान का अपमान करने को लेकर ममता पर निशाना साधा। बीजेपी बंगाल ने ट्वीट किया, ‘ममता बनर्जी पहले बैठी रहीं, फिर उठीं और बीच में भी राष्ट्रगान गाना बंद कर दिया। एक मुख्यमंत्री के तौर पर उन्होंने बंगाल की संस्कृति, राष्ट्रगान और देश के साथ ही गुरुदेव रबींद्रनाथ टैगोर का अपमान किया है।’

 

बता दें कि मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ममता का एक वीडियो काफी शेयर किया जा रहा है, जिसमें वह राष्ट्रगान शुरू करने के कुछ सेकंड बाद कुर्सी से उठती हैं। इतना ही नहीं ‘द्राविड़ उत्कल बंग’ के बाद वह जय महाराष्ट्र, जय बिहार और जय भारत बोलकर राष्ट्रगान गाना बंद कर देती हैं। ममता बनर्जी के इसी वीडियो को अब बीजेपी नेता भी ट्वीट कर रहे हैं और उनपर राष्ट्रगान के अपमान का आरोप लगा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×