खेल जगत

बिशन सिंह बेदी के सुपुत्र अंगद बेदी ने 400 मीटर रेस में जीता गोल्ड, पिता को समर्पित किया अपना पहला इंटरनेशनल मेडल !

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और स्पिनर रह चुके बिशन सिंह बेदी के निधन के बाद उनके बेटे अंगद काफ़ी दुखी हैं लेकिन उन्होंने अपने इस दुख को पॉजिटिव तरीक़े से इस्तेमाल किया. अंगद ने दुबई में 400 मीटर दौड़ में हिस्सा लिया और स्वर्ण पदक जीता. दरअसल 29 अक्टूबर को अंगद ने दुबई में ओपन इंटरनेशनल मास्टर्स 2023 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 400 मीटर की दौड़ में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया और साथ ही गोल्ड मेडल अपने नाम किया.

दरअसल, एक्टर ने ओपन इंटरनेशनल मास्टर्स 2023 एथलेटिक्स चैंपियनशिप के साथ अपने इंटरनेशनल खेल में डेब्यू किया है. एक्टर ने वहां पर 400 मीटर की दौड़ में हिस्सा लिया, जहां पर उनके साथ कई एक्सपीरियंस खिलाड़ी थे. इस बीच एक्टर ने 67 सेकंड में 400 मीटर की दौड़ पूरी की और इसमें जीत हासिल की.

अंगद बीते एक साल से जानेमाने कोच ब्रिंस्टन मिरांडा के अंडर ट्रेनिंग ले रहे थे. अंगद स्पोर्ट्स में पहले से काफ़ी अच्छे थे और वो क्रिकेट में भी काफ़ी बेहतर खेल दिखा चुके हैं. हालांकि वो देश के लिए नहीं खेले पर अब उन्होंने स्पोर्ट्स को सीरियसली लिया है.

अंगद ने सोशल मीडिया पर भी पिक्चर्स पोस्ट की हैं और एक इंटरव्यू में अंगद ने इस जीत को अपने पिता की विरासत को आगे बढ़ानेवाली बताया है. अंगद ने कहा- खेल भावना मेरे खून में है. ये रेस मैंने अपने पिता के लिए लगाई क्योंकि वो ऐसा चाहते थे. मैं उनसे हमेशा इंस्पायर्ड रहा हूं. यह उनका और उनकी विरासत का सम्मान करने का मेरा तरीका है. उनके मूल्यों के सम्मान में मैंने यह दौड़ लगाई. मेरी जीत उनको समर्पित है और मैं वही करना चाहूंगा जो मेरे पिता ने मुझसे उम्मीद की होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×