राष्ट्रीय

Article 370 पर SC के फैसले के बाद महबूबा बोलीं- हिम्मत न हारे लोग,उमर अब्दुल्ला ने कहा “”निराश हूं, लेकिन हतोत्साहित नहीं संघर्ष जारी रहेगा”

सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ ने अनुच्छेद 370 पर सुनवाई करते हुए फैसला सुनाया। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अनुच्छेद 370 उस ऐतिहासिक संदर्भ को देखते हुए एक अस्थायी प्रावधान है, जिसमें इसे शामिल किया गया था। कोर्ट ने जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के फैसले को सही बताया है और चुनाव आयोग को राज्य में अगल साल सितंबर तक चुनाव कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही साथ कोर्ट ने जम्मू कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की भी बात की है।

जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को निरस्त करने को सुप्रीम कोर्ट द्वारा वैध ठहराए जाने पर अब नेताओं के बयान भी सामने आ रहे हैं। PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा, “हिम्मत नहीं हारे, उम्मीद न छोड़े, जम्मू-कश्मीर ने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। सुप्रीम कोर्ट का आज का फैसला यह एक मुश्किल पड़ाव है, यह मंजिल नहीं है… हमारे विरोधी चाहते हैं कि हम उम्मीद छोड़कर इस शिकस्त को स्वीकार करें… यह हमारी हार नहीं यह देश के धैर्य की हार है…”

Article 370 पर SC के फैसले से उमर अब्दुल्ला निराश, महबूबा बोलीं- हिम्मत न हारे लोग, कांग्रेस ने की जल्द चुनाव कराने की मांग
 

वहीं सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के सीनियर लीडर उमर अब्दुल्ला ने निराशा जाहिर की है। उन्होंने कहा है, “निराश हूं, लेकिन हतोत्साहित नहीं। संघर्ष जारी रहेगा। यहां तक पहुंचने में बीजेपी को दशकों लग गए। हम भी लंबी दौड़ के लिए भी तैयार हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×