बिहार

लोकसभा चुनाव के लिए ‘परिवर्तन पत्र’ के नाम से RJD ने जारी किया घोषणा पत्र, 1 करोड़ युवाओं को सरकारी नौकरी देने का वचन !

लोकसभा चुनाव के लिए आरजेडी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। पार्टी का घोषणा पत्र जारी करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि “परिवर्तन पत्र’ के जरिए 24 जन वचन हम लाए हैं। अगर INDIA गठबंधन की सरकार बनेगी तो हम देशभर में 1 करोड़ युवाओं को सरकारी नौकरी देने का काम हम करेंगे। आने वाले 15 अगस्त को आपको बरोजगारी से आजादी मिलनी शुरू हो जाएगी।

 

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि 15 अगस्त से नौकरी देने की प्रक्रिया हम शुरू कर देंगे। आने वाले रक्षा बंधन से गरीब परिवारों की हमारी बहनों को हर साल 1 लाख रुपए की सहायता राशि देंगे। गैस सिलेंडर 500 रुपए में दिया जाएगा। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा हम दिलाएंगे।

तेजस्वी यादव ने पुरानी पेंशन को लेकर भी वादा किया। उन्होंने कहा कि हम पुरानी पेंशन योजना वापस लाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि बिहार में सबसे महंगी बिजली है, हम 200 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे। स्वामीनाथन समिति की सिफारिशों के साथ 10 फसलों के लिए एमएसपी पूरे देश में लागू किया जाएगा। इसके अलावा अग्निवीर योजना को वापस लेंगे। अर्धसैनिक बलों को सर्वोच्च बलिदान देने के बाद शहीद का दर्जा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूर्णिया, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, भागलपुर और रक्सौल में पांच

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×